बलिया BSA के निर्देश पर एक्शन : जन्मतिथि में हेराफेरी करने वाले सहायक अध्यापक पर मुकदमा

बलिया BSA के निर्देश पर एक्शन : जन्मतिथि में हेराफेरी करने वाले सहायक अध्यापक पर मुकदमा

Ballia News : बीएसए (BSA) मनिराम सिंह के निर्देश पर खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) माधवेन्द्र पांडेय ने जन्मतिथि में हेराफेरी कर अध्यापक.(Teacher) बने रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के जाम गांव निवासी ब्रजनाथ राम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। शिक्षक की जालसाजी सामने आने पर बीएसए ने 28 मार्च 2023 को ही सेवा समाप्त कर दी थी।एक जुलाई 1999 से बेसिक शिक्षा परिषद में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात ब्रजनाथ राम के खिलाफ श्रीराम नारायण गोंड ने डीएम व बीएसए से शिकायत किया था। जन्मतिथि में हेराफेरी से सम्बंधित साक्ष्य भी श्रीराम नारायण ने शिकायती पत्र के साथ दिया था।

बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी रसड़ा के माध्यम से विभिन्न स्तर से ब्रजनाथ राम के अभिलेखों की जांच कराई, तब यह बात छनकर सामने आई कि मानव संपदा पर अपलोड अभिलेखों और सेवा पुस्तिका में उनकी जन्मतिथि एक दिसंबर 1960 है, जबकि शिकायतकर्ता द्वारा उपलब्ध साक्ष्यों के अनुसार उन्होंने अमर शहीद भगत सिंह इंटर कॉलेज, रसड़ा से 1972 में हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की है। इसमें उनकी जन्मतिथि एक दिसंबर 1953 है।

बाद में राधामोहन संस्कृत महाविद्यालय, बैरिया से पूर्व मध्यमा की परीक्षा 1975 में पास की है। यहां उनकी जन्मतिथि एक दिसंबर 1960 हो गई। इस प्रकार अलग-अलग विद्यालयों से जन्मतिथि में परिवर्तन करना ब्रजनाथ राम के लिए भारी पड़ गया और रिटायर होने से पहले ही बर्खास्त हो गये। अब मुकदमा भी दर्ज हो गया। 

Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

बैरिया तहसील बार एसोसिएशन : उमेश सिंह अध्यक्ष, मिथिलेश सिंह उपाध्यक्ष ; महामंत्री बनें विनय सिंह बैरिया तहसील बार एसोसिएशन : उमेश सिंह अध्यक्ष, मिथिलेश सिंह उपाध्यक्ष ; महामंत्री बनें विनय सिंह
बैरिया, बलिया : बैरिया तहसील बार एसोसिएशन के शनिवार को हुए चुनाव में अधिवक्ता उमेश कुमार सिंह ने एक मत...
राधाकृष्ण अकादमी में रोमांचक तीन दिवसीय समर कैंप का समापन
जूता कारोबारियों के यहां अकूत दौलत देखकर IT अफसर भी हैरान : 40 करोड़ कैश मिला, गिनती अभी पूरी नहीं
फूल हूं...  तासीर मेरी तितलियों से पूछना
19 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना Sunday, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : पशु बाड़ा में लगी आग, 6 गोवंश झुलसे
Road Accident in Ballia : बाइक सवार की टूटी सांस, परिवार में मचा कोहराम