एक्शन में बलिया डीएम... बोले- सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन अक्षम्य

एक्शन में बलिया डीएम... बोले- सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन अक्षम्य



बलिया। कोरोना की महामारी के बीच सहयोग के लिए तमाम स्वयंसेवी संस्थाएं राहत सामग्री या पका पकाया भोजन बांट रही है, लेकिन कई जगह इसके चलते सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन होने की भी समस्या सामने आई है है। इसको गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने निर्णय लिया है कि अब सहयोग के नाम पर कहीं सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन हुआ तो एसडीएम, सीओ या थाना प्रभारी के माध्यम से कार्यवाही भी होगी। हालांकि, वास्तविक जरूरतमंद लोगों तक सहयोग पहुंचाने वाले लोगों या संस्थाओं को प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर से कंधा मिलाकर चलने के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया है। 

दरअसल, पिछले एक सप्ताह से दैनिक समाचार पत्रों के माध्यम से और क्षेत्र भ्रमण के दौरान यह देखा गया कि कुछ व्यक्तियों या संस्थाओं द्वारा वितरण तो किया जा रहा है, लेकिन उसके पीछे की मंशा अपनी छवि निर्मित करना तथा अपना महिमामंडन करना प्रतीत होता है।  इसी नाम पर कुछ लोग अनावश्यक भी रोड पर घूमते दिख जाते हैं। इसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो रहा है और लॉकडाउन का मुख्य उद्देश्य खत्म हो रहा है, जो ठीक नहीं है। जिलाधिकारी ने तय किया है कि वास्तविक जरूरतमंद लोगों तक सहयोग पहुंचाने की मंशा से भारी संख्या में व्यक्तियों या संस्थाओं द्वारा बिना किसी प्रचार प्रसार के प्रशासन के कंधे से कंधा मिलाकर नियमित व भरपूर सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा है कि ऐसे सहयोगियों की थानावार तथा तहसीलवार सूची बनाकर उपलब्ध कराई जाए। उनको जिला प्रशासन व पुलिस की सोशल मीडिया या व्हाट्सएप ग्रुप आदि पर डालकर दैनिक समाचार पत्र को सूचित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि इस व्यवस्था का उल्लंघन कर सहयोग के स्थान पर अपनी छवि बनाने के लिए लाकडाउन के उद्देश्यों को तार-तार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया है कि पिछले एक सप्ताह के समाचार पत्रों के माध्यम से चिन्हित कर ऐसे लोगों को नोटिस और चेतावनी जारी की जाए तथा इसी प्रवृत्ति होने पर आपदा अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराकर प्रभावी कार्रवाई की जाए।




Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : गंगा में नहाते वक्त डूबा किशोर, मचा हड़कम्प बलिया : गंगा में नहाते वक्त डूबा किशोर, मचा हड़कम्प
दोकटी, बलिया : दोकटी थाना क्षेत्र अन्तर्गत रामपुर गांव निवासी एक किशोर गंगा नदी में स्नान करते समय गहरे पानी...
जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो की मौत
बलिया : 15 दिन में अनुपस्थित मिले 132 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक, बीएसए ने जारी किया 'नो वर्क नो पे' का आदेश ; देखें लिस्ट
21 अप्रैल से चलेगी जोधपुर-मऊ-जोधपुर ग्रीष्मकालीन ट्रेन
छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी
20 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल