लॉक डाउन के बीच जरूरतमंदों की सेवा बनी बलिया पुलिस की दीवानगी

लॉक डाउन के बीच जरूरतमंदों की सेवा बनी बलिया पुलिस की दीवानगी




बैरिया, बलिया। वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन से गरीबों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जनपद में इन असहायों की मदद को शासन-प्रशासन के साथ ही समाजसेवी और विभिन्न संगठनों के लोग आगे आए हैं। कोई भोजन का पैकेट बांट रहा है तो कोई खाद्यान्न।कोई बीमारी से निपटने के लिए मास्क व सैनिटाइजर बाट रहा है तो कोई आर्थिक मदद को हाथ बढ़ा रहा है।
बैरिया निवासी समाजसेवी हरि सिंह के सहयोग से पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह व थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्रिपाठी, बैरिया पुलिस चौकी प्रभारी हिरेन्द्र सिंह ने बैरिया तिराहे पर सैकड़ों गरीब व असहाय जनता में पुड़ी सब्जी का पैकेट, केला, संतरा, बिस्कुट, पानी का वितरण किया। इससे इतर लगभग सौ गरीब व असहाय लोगों में आटा, चावल, नमक, तेल व मसाला आदि खाद्य सामग्री का भी वितरण किया गया। 

जरूरतमंदों की सहायता जारी : चौकी इंचार्ज

चौकी प्रभारी हीरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि बैरिया कस्बा के असहाय को चिन्हित कर 15 दिनों के राशन में 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 5 किलो आलू, 3 किलो दाल, 1 किलो चीनी का पैकेट वितरण किया जा रहा है वही पैदल बिहार जाने वाले राहगीरों के लिए पुडी और सब्जी की पैकेट तैयार कर उन्हें खाने के लिये दिया जा रहा हैं।


किसी प्रकार की दिक्कत पर करें फोन : थानाध्यक्ष

बैरिया थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि खाने का पैकेट वितरित कर एनएच 31 से आने जाने वाले गरीब व असहायों को भी नास्ता, भोजन, पानी और दवा उपलब्ध कराने में हमारे जवान जुटे है। बैरिया थाना क्षेत्र की जनता को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दिया जाएगा। किसी भी व्यक्ति को भूख से मरने नही दिया जाएगा। बताया कि जिन लोगों को पुलिस की मदद चाहिए, वो सूचना दें।उनको घर तक जाकर जो भी मदद चाहिए, पहुंचाया जायेगा। जो लोग बाहर के हैं और लॉकडाउन में फंसे हुए हैं उनके खाने और रहने की भी पूरी व्यवस्था थाने के मेस में किया गया है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि आप लोग पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन करें। अनावश्यक कोई भी अपने घरों से बाहर न निकलें। अपने घरों में रहे। अगर खाद्य सामाग्री उपलब्ध होने में कोई भी दिक्कत हो रही हो तो हमें अवगत कराये, पूरी मदद किया जायेगा।


जनसेवा कर गौरवांवित है पुलिसकर्मी : CO

क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक बलिया के दिशा निर्देश में  बैरिया तिराहे पर बने पुलिस सहायता केन्द्र के माध्यम से स्थानीय लोगों सहित बिहार जाने वाले पैदल सभी यात्रियों को नाश्ता में बिस्किट, चाय और भोजन में पुडी सब्जी की व्यवस्था के साथ साथ आरओ पानी और जरुरत की दवा की व्यवस्था की गई है। रोजाना ढाई से तीन सौ राहगीर की पुलिस द्वारा मानवीय सेवा की जा रही है। इस सेवा से पुलिस और आम जनता में भावनात्मक लगाव बढा है। इस समय आम जनता पुलिस को अपना भाई और पडोसी समझकर मदद के लिए फोन कर रही हैं। इस मानवीय सेवा का कार्य करने से उप्र पुलिस का मनोबल बढा है। सभी पुलिसकर्मी को इस सेवा से गर्व की अनुभूति हो रही है।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

28 मार्च का राशिफल : जानिएं आज क्या कहते है आपके सितारे 28 मार्च का राशिफल : जानिएं आज क्या कहते है आपके सितारे
मेष आज का दिन आपके लिए चुनौतियों भरा रहेगा। आपका मन आध्यात्म के कार्य की ओर बढ़ेगा। आपके काफी काम...
बलिया पुलिस को मिली सफलता, भैस चोर गिरफ्तार
Ballia Crime News : प्रतिबंधित रायफल और कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार
जिन्दगी की जंग हार गई संध्या, डॉक्‍टर की करतूत से सभी हैरान
बलिया : युवती से दुष्कर्म और मारपीट, तीन बच्चों का बाप गिरफ्तार
Acid Attack in Ballia : युवक पर एसिड अटैक मामले दो गिरफ्तार, लगी IPC की संगीन धाराएं
एक फेरे के लिए होगा छपरा-आनन्द विहार टर्मिनस-छपरा होली विशेष ट्रेन का संचलन, देखें समयसारिणी