पौधा तोड़ने के विवाद में अधेड़ को लाठी-डंडे से पीटा,मौत

पौधा तोड़ने के विवाद में अधेड़ को लाठी-डंडे से पीटा,मौत


-आक्रोशित लोगों ने किया चक्का जाम

मनियर,बलिया। मनियर थाना क्षेत्र के पीलूई (फतेहपुर) गंाव स्थित खेजूरी तिनमुहानी के पास मंगलवार को पौधा तोड़ने के विवाद में गोलबंद होकर दो बिरादरी के लोगों ने गोलबन्द होकर एक अधेड़ की लाठी-डंडे से जमकर धुनाई कर दी। जिससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया। आनन-फानन में स्थानीय लोग उसे नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र ले गये, जहां हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। अधेड़ की मौत की खबर मिलते ही घटना स्थल पर लोगों ने मनियर-सिकंदरपुर मार्ग को जाम कर दिया और हमलावरों की गिरफ्तारी पर अड़ गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी बांसडीह अशोक सिंह ने समझा बुझाकर कर मामला शांत कराया तथा शान्ति व्यवस्था कायम रखने के लिए कई थानों की फोर्स सहित एक प्लाटून पीएसी बल तैनात कर दी। घटना की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह भी मौक पर पहंुचे, उधर पुलिस ने कुछ लोगों उठाकर पूछ ताछ कर रही है।


चर्चा है कि पिलूई गांव निवासी अजय सिंह पुत्र दीना नाथ सिंह अपने खेत में पौधारोपण किये थे। विगत सोमवार को गांव के ही किशुन राम द्वारा पौधे लगे खेत से ट्रैक्टर ले जाने के दौरान कुछ पौधे नष्ट हो गये थे। जबकि अजय सिंह के चाचा राजेंद्र सिंह का खेत किशून राम बोता था। इसलिए अजय सिंह का लड़का गोलू से किशुन राम का पौधों के नुकसान  के कारण सोमवार को विवाद हुआ था। वहीं इसी खुन्नस को लेकर मंगलवार के दिन हरिजन एवं राजभर बिरादरी के लोग लाठी-डंडा से लैस होकर पिलूई खेजूरी मोड़ पर अपने बालू व गिट्टी छड़ की दुकान पर बैठे थे और जैसे ही सामने से अजय सिंह (45) एवं उनके पुत्र गोलू व भोलू के ऊपर हमला कर दिया।  हमले से घायल अजय सिंह सड़क के किनारे गड्ढे में गिर गए। फिर भी हमलावर उन पर लाठी डंडे बरसाते रहे जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गए। मौके पर जुटे लोगों ने घायलावस्था में अजय सिंह को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मनियर पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान अजय सिंह कि मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही ग्रामीणों ने मनियर सिकन्दरपुर मार्ग के खेजूरी तिराहे के पास जाम लगा दिया। आक्रोशित ग्रामीणों आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। जाम की सुचना पर क्षेत्राधिकारी बांसडीह अशोक सिंह, कोतवाल बाँसडीह गगनराज सिंह, थाना बाँसडीह रोड योगेन्द्र सिंह, थाना सहतवार दिग्विजय सिंह व सिकन्दरपुर थाने की पुलिस फोर्स को मौके पर तैनात कर दिया गया। सीओ बाँसडीह के अश्वासन पर जाम समाप्त हुआ।घटना की सूचना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने मौका मुआयना किया। जबकि एहतियातन गांव मंे शान्ति व्यवस्था के लिहाज से लिए पीएसी  तैनात कर दी गयी है। घटना के बाद दो पुरुष एवं एक महिला को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जबकि दूसरी ओर खेजूरी मोड़ त्रिमुहानी पर घटनास्थल के पास अज्ञात कारणों से मनियर भरतपूरा निवासी रामजी राजभर की चाय की दुकान में आग लग गयी। जिससे उसकी झोपड़ी धंू-धंू कर जलने लगी उसी झोपड़ी की चिंगारी ने बबूरानी निवासी चंदन राम की मोटरसाइकिल की दुकान एवं झोपड़ी को भी अपने लपेटे में ले लिया। ग्रामीणों ने किसी तरह से गुमटी हटाकर उसे आग से बचाया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझायी। इस घटना के बाद घटनास्थल पर पीएसी तैनात कर दी गई है।


रिपोर्ट- राममिलन तिवारी


Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट
बलिया : पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने जनपद के सभी थानों व कार्यालयों में नियुक्त हेड कांस्टेबल, महिला कान्स्टेबल, कम्प्यूटर...
बलिया में सबसे बड़ी वारदात : कोतवाली गेट के सामने धारदार हथियार से युवक की हत्या
बलिया : बहन के घर से आभूषण और नकदी समेटकर प्रेमी संग भाग गई युवती
मतदाताओं के सम्मान की रक्षा भाजपा की प्राथमिकता 
20 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : एसडीएम से मिले सपा कार्यकर्ता, मुकदमा को फर्जी बता रद्द करने की मांग
बलिया में 25 जुलाई को काला दिवस मनायेंगे शिक्षामित्र : पंकज सिंह