115 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त शिक्षक का निधन

115 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त शिक्षक का निधन



बलिया। सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत नवानगर गजियापुर निवासी सेवानिवृत्त अध्यापक अमलदेव चौबे का शुक्रवार की देर रात 115 वर्ष की अवस्था में उनके पैतृक निवास पर निधन हो गया। उनके निधन का समाचार मिलते ही उनके शुभेच्छु और शिक्षा प्रेमियों द्वारा संवेदना व्यक्त करने का दिन भर तांता लगा रहा।
 उल्लेखनीय है की इनके दोनों पुत्रों का निधन कुछ दिन पूर्व वारी वारी से हो गया। मिडिल स्कूल जीरा बस्ती के प्रधानाध्यापक पर से वे 55 वर्ष पूर्व सर सम्मानजनक तरीके से  सेवानिवृत्त हुए थे। तब से अब तक लगभग 55 वर्षों तक उन्होंने विभाग द्वारा नियमित पेंशन प्राप्त करते रहे। नवानगर के गजियापुर गांव निवासी स्वर्गीय जयदयाल चौबे के जेष्ठ पुत्र अमल देव चौबे 19 सौ 24 में शिक्षक के रूप में अपनी यात्रा आरंभ की थी 60 वर्षों की नियमित अवधि तक अपनी शैक्षिक कला की बदौलत जनपद में अनोखी पहचान बना रखी थी। उनके निधन पर उत्तर प्रदेश प्राथमिकी विद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें उनकी कर्मठता और शैक्षिक गुणवत्ता और व्यापक रूप से वक्ताओं ने प्रकाश डाला। अंत में उपस्थित शिक्षकों ने 2 मिनट मौन रहकर गत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

रिपोर्ट- मुशीर जैदी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में करंट से महिला की मौत बलिया में करंट से महिला की मौत
मझौवां, बलिया: बैरिया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत जगदेवा अंतर्गत मिश्र गिरी की मठिया निवासी हीरामुनी देवी (45) पत्नी हीरालाल...
बलिया का रोहित पांडेय हत्याकांड : सीएम योगी ने लिया संज्ञान
रामायण प्रसाद सिंह बनें बलिया कोतवाली के निरीक्षक अपराध
बलिया : निरीक्षण में बंद मिले आठ स्कूल, बीएसए की कार्रवाई से मचा हड़कम्प
शिक्षिका के साहस के आगे बदमाशों के हौसले पस्त
22 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
रोहित पांडेय हत्याकांड में बलिया पुलिस का बड़ा एक्शन, एसपी ने किया यह ऐलान