पूर्वोत्तर रेलवे का वाराणसी मंडल बाजार पर निर्भर नहीं, जानें उपलब्धि

पूर्वोत्तर रेलवे का वाराणसी मंडल बाजार पर निर्भर नहीं, जानें उपलब्धि



वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण को फ़ैलने से रोकने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं।  पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल अब बाजार पर निर्भर नहीं है। मंडल के कर्मचारी  पूरी कुशलता से विभिन्न प्रकार की सामग्री यथा फेस मास्क, हैण्ड सेनेटाइजर, ग्लब्स, हेड कवर और एल्कोहल/सोडियम हाइपो क्लोराइड बेस सेनेटाइजर आदि का प्रबंधन रेलवे सीमा में उपलब्ध मेटेरियल से कर रहे हैं।


इसके साथ ही उक्त सामग्रियों के निर्माण में प्रतिदिन वृद्धि भी की जा रही है और मंडल के विभिन्न स्टेशनों एवं यूनिटों में इनकी आपूर्ति कर (कोविड-19) कोरोना से बचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। 
इसी क्रम में जगदम्बा प्रसाद /मंडल यांत्रिक इंजीनियर/डेमू शेड/औड़िहार के कठिन परिश्रम कर अपने प्रयास की बदौलत औड़िहार डेमू शेड में उपलब्ध सीमित संसाधनों का प्रयोग कर प्रचुर मात्रा में सेनेटाइजर का उत्पादन किया गया है। 


शनिवार तक डेमू शेड में 10 लीटर हैण्ड सेनेटाइजर उत्पादित कर मंडल प्रशासन को इस्तेमाल हेतु भेजा गया है। कोरोना जैसी भयानक महामारी से लड़ने के लिए इस लॉक डाउन परिस्थितियों में औड़िहार डेमू शेड द्वारा सेनेटाइजर का उत्पादन कर कर्मचारियों को उपयोग हेतु उपलब्ध कराना अत्यंत महत्वपूर्ण और सराहनीय प्रयास है।


इसके अतिरिक्त रेलवे सुरक्षा बल एवं रेलवे विशेष सुरक्षा बल के जवानों द्वारा  लॉक डाउन की परिस्तिथियों से जूझते असहाय गरीबों को  कोरोना वायरस से बचाव के लिये लगातार काउन्सिलिंग कर उनकों संक्रमण से बचाव हेतु मास्क पहनकर रहने अपने अपने स्थान पर एक दूसरे से सामाजिक दूरी  (Social distancing) बनाकर रहने तथा नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोते रहने की सलाह दे रहे हैं।     

इसी क्रम में  मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पाण्डेय के निर्देशन एवं प्रभारी निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल/प्रभारियों के नेतृत्व में कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए  लागू लॉक डाउन के तहत कटका रेलवे स्टेशन से राजातालाब स्टेशन तक 200 पैकेट दूध, 300 पैकेट ब्रेड,400 बिस्कुट के पैकेटों का वितरण किया गया साथ ही सारनाथ, सैदपुर भीतरी, भटनी, फेफना, छपरा कचहरी तथा थावे रेलवे स्टेशन और आस पास भूखे प्यासे भटक रहे कुल 540 जरूरतमंद असहाय एवं गरीब लोगो  को रेलवे सुरक्षा बल एवं रेलवे सुरक्षा विशेष बल के जवानों द्वारा  खाने का लंच पैकेट उपलब्ध करा कर वितरीत किया।

इस कठिन समय में रेलवे सुरक्षा बल के जवान रेल संपत्ति की सुरक्षा के ड्यूटी साथ साथ असहायों का विश्वास बनाये रखने के लिये मुस्तैदी से उनका लगातार मनोबल भी बढ़ा रहे हैं।

 

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में करंट से महिला की मौत बलिया में करंट से महिला की मौत
मझौवां, बलिया: बैरिया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत जगदेवा अंतर्गत मिश्र गिरी की मठिया निवासी हीरामुनी देवी (45) पत्नी हीरालाल...
बलिया का रोहित पांडेय हत्याकांड : सीएम योगी ने लिया संज्ञान
रामायण प्रसाद सिंह बनें बलिया कोतवाली के निरीक्षक अपराध
बलिया : निरीक्षण में बंद मिले आठ स्कूल, बीएसए की कार्रवाई से मचा हड़कम्प
शिक्षिका के साहस के आगे बदमाशों के हौसले पस्त
22 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
रोहित पांडेय हत्याकांड में बलिया पुलिस का बड़ा एक्शन, एसपी ने किया यह ऐलान