Lockdown में Private स्कूलों ने काटा शिक्षकों का वेतन तो रद होगी मान्यता : बीएसए

Lockdown में Private स्कूलों ने काटा शिक्षकों का वेतन तो रद होगी मान्यता : बीएसए


वाराणसी। लॉकडाउन की वजह से जहां कुछ स्कूलों ने शिक्षक-कर्मचारियों का वेतन रोक दिया है, वही शुल्क वसूली न होने का हवाला देते हुए कुछ स्कूलों ने स्टॉफ को मार्च का वेतन 30 से 50 फीसद काटकर भुगतान किया है। इसे लेकर शिक्षकों व कर्मचारियों में नाराजगी है। परेशान शिक्षक-कर्मचारियों इसकी शिकायत जिला प्रशासन के साथ ही शिक्षाधिकारियों से की है, जिसे बीएसए राकेश सिंह ने गंभीरता से लेते हुए सभी विद्यालयों को नोटिस जारी किया है। 


इसे भी पढ़ें : PM Modi के संसदीय क्षेत्र के बच्चों का ऐसे भविष्य संवार रहा बेसिक शिक्षा विभाग

वेतन काटने-रोकने की ज्यादातर शिकायत जूनियर हाईस्कूल स्तर के विद्यालयों की आ रही है। इनके शिक्षकों व कर्मचारियों का कहना है कि वेतन के रूप में पांच से दस हजार प्रतिमाह मिलता है। इसी पैसे में परिवार का भरण-पोषण करना होता है। ऐसे में बचत के नाम पर एक भी पैसा नहीं हैं। अध्यापक होने के कारण हम लोगों को कोई सरकारी सहायता भी नहीं मिलती और न मिलने की उम्मीद है। ऐसे में यदि वेतन रोककर या काट कर भुगतान किया जाता है तो दो वक्त की रोटी जुटाना भारी पड़ेगा।

बीएसए राकेश सिंह ने शिक्षक-कर्मचारियों का वेतन न देने वाले विद्यालयों को मान्यता समाप्त करने की चेतावनी दी है। बताया कि ऐसे विद्यालयों की जांच करा रहे हैं। सभी विद्यालयों को नोटिस भी दी है। इसमें विद्यालयों से कार्यरत समस्त शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक स्टाफ का वेतन, मानदेय व अन्य देय जो भी शेष है, उसे तत्काल संबंधित के खाते में स्थानांतरित करने निर्देश दिया गया है। 

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी 25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी
बलिया : ग्रीष्मकालीन छुट्टी 24 जून को समाप्त हो रही है, यानि 25 जून से परिषदीय स्कूल खुलेंगे। इसको लेकर...
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा 11 वर्षीय बच्चे का हत्यारा
बलिया में करंट से युवक की मौत, बेटे के शव को सीने से लगाकर बिलखती रही मां
बलिया से चार इंस्पेक्टर और 27 दरोगा का तबादला
ब्यूटी पार्लर में सज रही दुल्हन की गोली मारकर हत्या
24 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में कुछ यूं मना अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस