TSCT की बलिया टीम ने किया स्थलीय निरीक्षण, 15 जून से होगा इस दिवंगत शिक्षक के परिवार का सहयोग

TSCT की बलिया टीम ने किया स्थलीय निरीक्षण, 15 जून से होगा इस दिवंगत शिक्षक के परिवार का सहयोग

बांसडीह, बलिया : प्रदेश में शिक्षक हितों के लिए काम करने वाली संस्था टीचर्स सेल्फ केयर टीम (टीएससीटी) 15 से 25 जून तक कस्बे के दक्षिण टोला निवासी दिवंगत शिक्षक राजकुमार पांडे की पत्नी संगीता पांडे को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएगी। कुशीनगर जिले के दुदही ब्लाक अर्न्तगत प्राथमिक विद्यालय परोरही में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत राजकुमार पांडेय का निधन 20 जनवरी 2024 को हार्ट अटैक से हो गया था।

टीएससीटी प्रदेश भर के शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारी का ऐसा समूह है, जो अपने किसी सदस्य के निधन पर उसके परिवार की आर्थिक सहायता करती है। पिछले माह प्रदेश भर में सात परिवारों की सहायता की गई। इनमें प्रत्येक पीड़ित परिवार को 57-57 लाख रुपये मिले थे। इस माह 15 जून से फिर से सहयोग शुरु होगा। दस दिवंगत शिक्षकों के पति, पत्नी या परिवार के किसी सदस्य के बैंक खाते में टीएससीटी से जुड़े प्रदेश भर के ढाई से तीन लाख शिक्षक सहयोग करेंगे। इस बार सहयोग के लिए जारी हो रही सूची में कस्बे के निवासी स्व. पांडे का परिवार भी शामिल है। 

टीएससीटी के प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर शुक्रवार को जिला टीम दिवंगत शिक्षक के घर पहुंची। यहां टीम ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही शोक संवेदना व्यक्त की और विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी प्राप्त करके खाता संख्या समेत अन्य आवश्यक कागजात प्राप्त किये। टीम की मौजूदगी में ही संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विवेकानंद ने दिवंगत की पत्नी, छोटे पुत्र शिवम व बड़े पुत्र सत्यम से फोन पर बात करके हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

इस दौरान जिला संरक्षक प्रभाकर तिवारी, जिला संयोजक सतीश कुमार सिंह, जिला प्रवक्ता चंद्रशेखर पासवान, जिला मीडिया प्रभारी सतीश कुमार मेहता, जिला आईटी सेल प्रभारी सन्नी सिंह, सह संयोजक संजय कन्नौजिया, अब्दुल अंसारी, दिनेश वर्मा, विजय राय व लालजी यादव आदि थे।

यह भी पढ़े Gonda Rail Accident : आज निरस्त रहेगी चार ट्रेनें, तीन का बदला रूट

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट
बलिया : पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने जनपद के सभी थानों व कार्यालयों में नियुक्त हेड कांस्टेबल, महिला कान्स्टेबल, कम्प्यूटर...
बलिया में सबसे बड़ी वारदात : कोतवाली गेट के सामने धारदार हथियार से युवक की हत्या
बलिया : बहन के घर से आभूषण और नकदी समेटकर प्रेमी संग भाग गई युवती
मतदाताओं के सम्मान की रक्षा भाजपा की प्राथमिकता 
20 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : एसडीएम से मिले सपा कार्यकर्ता, मुकदमा को फर्जी बता रद्द करने की मांग
बलिया में 25 जुलाई को काला दिवस मनायेंगे शिक्षामित्र : पंकज सिंह