बलिया की झ्न समस्याओं के निराकरण को डीएम से मिले सपा नेता

बलिया की झ्न समस्याओं के निराकरण को डीएम से मिले सपा नेता


बलिया। सपाइयों ने मंगलवार को नगर की समस्याओं से सम्बंधित 13 सूत्रीय मांग जिलाधिकारी को सौंपा। इसमें कोरोना जैसी महामारी के बीच नगर में जलजमाव और खस्ताहाल सड़कों के कारण परेशान नगरवासियों को राहत पहुंचाने की मांग प्रमुख रही। इसके पहले समाजवादी पार्टी के नेता जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव के नेतृत्व में दो पहिया वाहनों से जिलाधिकारी कार्यलय पहुंचे। जहां जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही को पत्रक सौंप कर समस्याओं से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने सार्थक पहल का आश्वासन दिया।

पत्रक में सपा नेताओं ने कहा कि नगर के सफाई की व्यवस्था चौपट हो गई है, जबकि विगत वर्षो में 28 लाख के ठेके के अपेक्षा इस वर्ष सफाई के लिए एक करोड़ चौदह लाख का टेंडर हुआ है। तब भी यह हाल है। इससे यह प्रतीत होता है कि उस टेंडर में घालमेल हुआ है। इसकी जांच होनी चाहिए। सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि नगर क्षेत्र में कूड़ा उठाने के लिए पिछले वर्ष 25 ई- रिक्शे खरीदे गए। वे आज भी खड़े हैं। नगर पालिका कह रही है कि उन रिक्शों की बैटरी खराब हो गई है। जबकि विभाग द्वारा 25 नई बैटरी खरीद का भुगतान हुआ है, जिसमें अनियमितता दिख रही है। इसकी भी जांच होनी चाहिए। 

डीएम को दिए पत्रक में कहा कि आज नगर में क्षेत्र के आवास विकास, काजीपुर, सतनी सराय व श्रीराम बिहार कालोनी आदि कई मोहल्ले भारी जलजमाव से जूझ रहे हैं। इन मोहल्लों के लोग संक्रमित बीमारियों के चपेट में आ सकते हैं। जिला प्रशासन को समय रहते इस समस्या का निस्तारण कर देना चाहिए। नगरपालिका परिषद द्वारा पिछले वर्ष ही कूड़ा निस्तारण के लिए एक डम्फर, एक जेसीबी मशीन, चौदह मैजिक, दो पशु भोजन वाहन व दो आवारा पशु पकड़ने के लिए वाहन की खरीद की थी, लेकिन दुर्भाग्य कहें या साजिश कि आज तक वह सभी वाहन खड़े हैं। उन वाहनों को तत्काल उपयोग में लाया जाय। नगर क्षेत्र के क्षतिग्रस्त हो चुके सभी मुख्य मार्गों को तत्काल ठीक कराया जाय। नगर के सभी वार्डों में स्वच्छ जल आपूर्ति सुनिश्चित कराया जाय। प्रदेश के पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि नगर की नालियां बजबजा गई हैं। नगर क्षेत्र के अनेकों मोहल्लेवासी जलजमाव से परेशान और नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। जिसके खिलाफ समाजवादी पार्टी संघर्ष करेगी। 

पार्टी के जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने कहा कि अगर जिला प्रशासन हमारे पत्रक पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं करता है तो समाजवादी पार्टी आगामी एक जुलाई को जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करने के लिए बाध्य होगी। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष लक्षमण गुप्ता ने नगर क्षेत्र की दुर्दशा के लिए नगर पालिका परिषद को सीधे दोषी ठहराया और कहा कि बलिया नगर पालिका परिषद अपने कर्तब्यों के प्रति उदासीन हो गई है।

पार्टी प्रवक्ता सुशील कुमार पाण्डेय कान्हजी ने बताया कि पत्रक देते समय मृत्युंजय तिवारी बबलू, जमाल आलम, अजय यादव, राजन कनौजिया, सभासद कन्हैया जयशवाल पल्लू, ददन यादव, अलीमुद्दीन विक्की, शकील अहमद, कमलेश भारती, शशिकला देवी, अजीत यादव, मृत्युंजय राय, भीम चौधरी, राज कुमार पाण्डेय, रोहित चौबे, विकेश सिंह सोनू, झब्बू मिश्र, रवींद्र यादव, आशुतोष ओझा, सुभाष यादव, मिंटू खान, धनजी यादव, जलालुद्दीन जेडी, सुनील कुमार पासवान आदि थे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया को मिली एक और ट्रेन, देखिएं छपरा-उधना-छपरा अनारक्षित विशेष ट्रेन की समय-सारिणी बलिया को मिली एक और ट्रेन, देखिएं छपरा-उधना-छपरा अनारक्षित विशेष ट्रेन की समय-सारिणी
वाराणसी : रेलवे प्रशासन द्वारा यात्री जनता की सुविधा हेतु 09103/09104 उधना-छपरा-उधना अनारक्षित ग्रीष्मकालीन विशेष गाड़ी का संचलन उधना से...
बलिया में रोजगार को लेकर बड़ा अवसर आया सामने, उम्र 18 से 50 वर्ष ; ऐसे करे आवेदन
बलिया में तीन दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का शुभारंभ, काफी खुश है बच्चे
अभ्युदय कोचिंग बनाएगा होनहारों का भविष्य : बलिया में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, जानिएं किस-किस एग्जाम की मिलती है फ्री कोचिंग
बलिया में रेलकर्मी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने वाले दोनों जीआरपी सिपाहियों पर हुई बड़ी कार्रवाई
बलिया : ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत, शिनाख्त में करे जीआरपी की मदद
सहायक अध्यापिका बनते ही पति को ठुकराया, बीएसए ने किया सस्पेंड