बलिया में फाइनेंस कंपनी के कार्यालय पर लटका ताला, मचा हड़कम्प ; थाने पहुंचे जमाकर्ता

बलिया में फाइनेंस कंपनी के कार्यालय पर लटका ताला, मचा हड़कम्प ; थाने पहुंचे जमाकर्ता

बैरिया, बलिया : नगर पंचायत बैरिया के  धरम टॉकीज के निकट खुला जन आस्था इंडिया निधि लिमिटेड जौनपुर नाम के फाइनेंस कंपनी ने लोगों से फाइनेंस करने के नाम पर लाखों रुपए लेकर फरार हो गई है। फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में ताला लटका हुआ है। वही कम्पनी का बोर्ड भी हटा दिया गया है। ठगी के शिकार लोग रविवार को बैरिया थाने में पहुंचकर तहरीर दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 


बता दे कि जन आस्था इंडिया निधि लिमिटेड जौनपुर ने अपना प्रधान कार्यालय बैरिया में खोल रखा है। जिसने चार-पांच ऐजेन्ट भी रखा था, जो रामगढ़, रुद्रपुर, बेलहरी, छेड़ी, छाता, छितौनी सहित आसपास के दर्जनों गांवो के अलावा सीमावर्ती बिहार के गांवों के लगभग 300 लोगों का खाता खोलकर लोन के लिए पैसा जमा कराया था। पीड़ित लोगों ने बताया कि समूह के माध्यम से ऋण देने की बात करने वाली फाइनेंस कंपनी के संचालक ने उन्हें बताया था कि तीन हजार दौ सौ रूपये जमा करने पर एक लाख रुपये लोन, छः हजार रूपया जमा करने पर दो लाख  लोन, बारह हजार रुपया जमा करने पर पांच लाख रुयया लोन फाइनेंस कंपनी देगी।

इसके लिए लगभग 300 लोगों ने किसी ने तीन हजार, किसी ने छः हजार, किसी ने बारह हजार रूपये जमा कर दिए। लोन के लिए जमानत राशि का पैसा जमा होने के बाद फाइनेंस कंपनी का संचालक अपने कार्यालय में ताला बंद कर एक सप्ताह से फरार है। कम्पनी का बोर्ड भी गायब है। भारी संख्या में लोग रविवार को बैरिया थाने में जाकर एसएचओ धर्मवीर सिंह को आपबीती बताई और कहा कि कार्यालय में ताला बंद होने के साथ ही संचालक का मोबाइल स्विच भी बंद है।

इस बाबत पूछने पर एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि अभी ठगी के शिकार लोगों की संख्या लगभग 300 बताई जा रही है। उनके हिसाब से माने तो लगभग 20 लाख रुपए लेकर फाइनेंस कंपनी का संचालक फरार हुआ है। जांचोपरान्त पता चलेगा कि और कितने लोग इस ठगी के शिकार हुए हैं। फिलहाल तहरीर प्राप्त हुई है। मामले की जांच की जा रही है। जांचोपरान्त आगे की कार्रवाई की जाएगी। थाने पहुंचकर तहरीर देने वालों में गोपाल जी मिश्रा, शंकर यादव, मोहन यादव, झूलन, शिवजी, लखन, लैला, बिहारी यादव के अलावा सैकड़ो लोग शामिल रहे।

यह भी पढ़े बलिया डीएम का आदेश, मुख्यालय न छोड़ें अधिकारी

शिवदयाल पांडेय मनन

यह भी पढ़े बलिया में हुआ 40.40 लाख पौधों का रोपण

Post Comments

Comments

Latest News

रोहित पाण्डेय हत्याकांड : 24 घंटे बाद भी बलिया पुलिस का हाथ खाली रोहित पाण्डेय हत्याकांड : 24 घंटे बाद भी बलिया पुलिस का हाथ खाली
बांसडीह, बलिया : बांसडीह कस्बा निवासी रोहित पाण्डेय की शनिवार सुबह बांसडीह कोतवाली गेट के पास धारदार हथियार से की...
बलिया : करंट की चपेट में आने से युवक की मौत
बलिया कोतवाल संजय सिंह लाइनहाजिर
गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान
क्या सच में केरल सरकार ने की है अपने 'विदेश सचिव' की नियुक्ति, मुख्य सचिव ने जारी किया यह बयान
बलिया में मासूम बालिका से दुष्कर्म, 28 साल के आरोपी युवक को मिली 25 साल की सजा
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा युवक, संगीन अपराध में भेजा गया जेल