बलिया में फाइनेंस कंपनी के कार्यालय पर लटका ताला, मचा हड़कम्प ; थाने पहुंचे जमाकर्ता

बलिया में फाइनेंस कंपनी के कार्यालय पर लटका ताला, मचा हड़कम्प ; थाने पहुंचे जमाकर्ता

बैरिया, बलिया : नगर पंचायत बैरिया के  धरम टॉकीज के निकट खुला जन आस्था इंडिया निधि लिमिटेड जौनपुर नाम के फाइनेंस कंपनी ने लोगों से फाइनेंस करने के नाम पर लाखों रुपए लेकर फरार हो गई है। फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में ताला लटका हुआ है। वही कम्पनी का बोर्ड भी हटा दिया गया है। ठगी के शिकार लोग रविवार को बैरिया थाने में पहुंचकर तहरीर दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 


बता दे कि जन आस्था इंडिया निधि लिमिटेड जौनपुर ने अपना प्रधान कार्यालय बैरिया में खोल रखा है। जिसने चार-पांच ऐजेन्ट भी रखा था, जो रामगढ़, रुद्रपुर, बेलहरी, छेड़ी, छाता, छितौनी सहित आसपास के दर्जनों गांवो के अलावा सीमावर्ती बिहार के गांवों के लगभग 300 लोगों का खाता खोलकर लोन के लिए पैसा जमा कराया था। पीड़ित लोगों ने बताया कि समूह के माध्यम से ऋण देने की बात करने वाली फाइनेंस कंपनी के संचालक ने उन्हें बताया था कि तीन हजार दौ सौ रूपये जमा करने पर एक लाख रुपये लोन, छः हजार रूपया जमा करने पर दो लाख  लोन, बारह हजार रुपया जमा करने पर पांच लाख रुयया लोन फाइनेंस कंपनी देगी।

इसके लिए लगभग 300 लोगों ने किसी ने तीन हजार, किसी ने छः हजार, किसी ने बारह हजार रूपये जमा कर दिए। लोन के लिए जमानत राशि का पैसा जमा होने के बाद फाइनेंस कंपनी का संचालक अपने कार्यालय में ताला बंद कर एक सप्ताह से फरार है। कम्पनी का बोर्ड भी गायब है। भारी संख्या में लोग रविवार को बैरिया थाने में जाकर एसएचओ धर्मवीर सिंह को आपबीती बताई और कहा कि कार्यालय में ताला बंद होने के साथ ही संचालक का मोबाइल स्विच भी बंद है।

इस बाबत पूछने पर एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि अभी ठगी के शिकार लोगों की संख्या लगभग 300 बताई जा रही है। उनके हिसाब से माने तो लगभग 20 लाख रुपए लेकर फाइनेंस कंपनी का संचालक फरार हुआ है। जांचोपरान्त पता चलेगा कि और कितने लोग इस ठगी के शिकार हुए हैं। फिलहाल तहरीर प्राप्त हुई है। मामले की जांच की जा रही है। जांचोपरान्त आगे की कार्रवाई की जाएगी। थाने पहुंचकर तहरीर देने वालों में गोपाल जी मिश्रा, शंकर यादव, मोहन यादव, झूलन, शिवजी, लखन, लैला, बिहारी यादव के अलावा सैकड़ो लोग शामिल रहे।

यह भी पढ़े विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड

शिवदयाल पांडेय मनन

यह भी पढ़े बलिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध शराब की बड़ी खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार

Post Comments

Comments

Latest News

विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड
सोनभद्र : बीएसए मुकुल आनंद पांडेय ने म्योरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खरवारी टोला के प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से...
बलिया के इन इलाकों में आज से 27 अक्टूबर तक सुबह 10 से 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजली
25 October Ka Rashifal : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जिम से लौटने के बाद सीने में उठा दर्द, Heart Attack से दरोगा की मौत
बलिया : परिषदीय विद्यालय के पूर्व छात्राओं द्वारा स्टेट चैम्पियनों का अनूठा सम्मान
Ballia News : डीएवी इंटर कॉलेज के समीप रेलवे बनवाएगा अंडरपास 
बलिया : मुझे पकड़कर बैंक मैनेजर करने लगा छेड़खानी, शोर मचाया तो गाल पर जड़ा दो थप्पड़ ; मैं रोकर रूम से निकल गई