आयुष्मान भव अभियान का शुभारंभ, लाखों लोगों को मिलेगा मुफ्त इलाज

आयुष्मान भव अभियान का शुभारंभ, लाखों लोगों को मिलेगा मुफ्त इलाज

Ballia News : भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 'आयुष्मान भव' अभियान (Ayushman Bhav Campaign) का शुभारंभ बुधवार को किया, जिसका संजीव प्रसारण बलिया कलेक्ट्रेट में किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में डीपीएम आरबी यादव ने योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

आयुष्मान भव अभियान के सजीव प्रसारण की समाप्ति के बाद सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों एवं अधिकारियों संबोधित किया। कहा कि प्रधानमंत्री के स्वस्थ भारत, समृद्ध भारत और सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास एवं सबका विकास के दृष्टिगत यह भारत के गरीब तबके के व्यक्तियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अभियान है। प्रधानमंत्री ने देश के हर नागरिक को भरोसा दिया है कि कोई भी व्यक्ति पैसे के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा। इस अभियान के माध्यम से समाज के आखिरी छोर पर खड़ा व्यक्ति भी अपना इलाज करा सकेगा।

सांसद ने एसीएमओ से इस अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए अधिक से अधिक इस योजना का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी से सलाह लेकर रोड मैप बनाने का निर्देश दिया। कहा कि आप लोग पूरी निष्ठा और लगन से कार्य करके हमारे जनपद को मॉडल जनपद के रूप में विकसित करें। आप लोग मोटे अनाज के प्रयोग के बारे में भी लोगों को जागरूक करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को लागू करवाना और लोगों को उससे लाभन्वित कराना प्रशासन की सर्वोच्च जिम्मेदारी है। योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए जरूरी है कि आप जिस पद पर हैं, उसकी गरिमा समझते हुए पूरी लगन एवं निष्ठा के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करें। यही सच्ची देश सेवा और अपने पद के साथ सच्चा न्याय है। इस कार्यक्रम में एसीएमओ/प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, बलिया नगर पालिका अध्यक्ष संत कुमार उर्फ मिठाई लाल और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

यह भी पढ़े बलिया DM के निर्देश पर जांच करने पहुंची टीम, अनाधिकृत गैस गोदाम से 64 सिलेंडर बरामद

सांसद ने वितरित किया आयुष्मान कार्ड
कार्यक्रम के समापन के बाद सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने पात्र लाभार्थी गुप्तेश्वर, अच्छे लाल, धनजी वर्मा, संतोष कुमार राय, इन्द्रासनी देवी और ममता देवी को आयुष्मान कार्ड देकर उनको शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़े Ballia News : बगैर मान्यता संचालित स्कूल पर बीईओ ने जड़ा ताला

Post Comments

Comments

Latest News

विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड
सोनभद्र : बीएसए मुकुल आनंद पांडेय ने म्योरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खरवारी टोला के प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से...
बलिया के इन इलाकों में आज से 27 अक्टूबर तक सुबह 10 से 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजली
25 October Ka Rashifal : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जिम से लौटने के बाद सीने में उठा दर्द, Heart Attack से दरोगा की मौत
बलिया : परिषदीय विद्यालय के पूर्व छात्राओं द्वारा स्टेट चैम्पियनों का अनूठा सम्मान
Ballia News : डीएवी इंटर कॉलेज के समीप रेलवे बनवाएगा अंडरपास 
बलिया : मुझे पकड़कर बैंक मैनेजर करने लगा छेड़खानी, शोर मचाया तो गाल पर जड़ा दो थप्पड़ ; मैं रोकर रूम से निकल गई