कोविड-19 : UP में पॉजिटिव की संख्या हुई 431

कोविड-19 : UP में पॉजिटिव की संख्या हुई 431


लखनऊ। देश-दुनिया में कोरोनावायरस से हाहाकार की स्थिति है। शुक्रवार को यूपी में 47 नए मामले सामने आए। इससे अब उप्र में संक्रमितों की संख्या 431 हो गई है, जो अब कुल टेस्टिंग 9041 का 4.77 फीसदी है। इनमें 246 मामले तब्लीगी जमातियों के हैं। अब तक 40 जिलों में संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इनमें महज 9 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना के मरीज 10 या उससे अधिक हैं।

राज्य में बढ़ाए गए लैब, हर दिन होगी 1500 जांच

स्वास्थ्य विभाग के सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज हॉटस्पॉट वाले इलाकों की समीक्षा की है। इन जिलों में काफी प्रगति हुई है। कोविड-19 के संदिग्धों की जांच भी होगी। अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा, सहारनपुर व आगरा में भी कोरोनावायरस की जांच होगी। उन्होंने बताया, कुल 431 मरीजों में से 32 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। 8671 लोग क्वारैंटाइन में हैं और 459 अन्य लोग आइसोलेशन वार्ड में हैं। हम पिछले दो दिनों से प्रति दिन 1000 से अधिक नमूनों का परीक्षण कर रहे हैं, जिसे उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन 1500 परीक्षण तक बढ़ाया जाएगा।

अब तक 13,208 एफआईआर, 5 करोड़ से अधिक चालान जमा

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया- लॉकडाउन के उलंघन के आरोप में बीते 17 दिनों में अब 13,208 एफआईआर दर्ज की गई है। आईपीसी की धारा 188 के तहत 42 हजार 359 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। ईसी एक्ट में भी कार्रवाई की जा रही है। अब तक पांच करोड़ 87 लाख चालान के रूप में जमा कराया जा चुका है। जो 14 दिन का क्वारैंटाइन अवधि पूरी कर चुके हैं। उन्हें होम क्वारैंटाइन में भेजा जाएगा। मास्क न पहनने पर भी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री कोविड केयर फंड में विदेशों से भी दान आ रहे हैं। खादी ग्रामोद्योग विभाग की ओर से एक करोड़ की मदद की गई है। विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने मुख्यमंत्री को चेक सौंपा है।

-राज्य में 32 इलाज के बाद स्वस्थ्य, 14 दिनों के लिए होम क्वारैंटाइन के लिए भेजा गया
-अब राज्य में हर दिन होगी 1500 सैंपल की जांच, अभी तक महज 1000 की होती थी जांच 
-अब तक आईपीसी की धारा 188 के तहत 42 हजार 359 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।



Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र
बलिया : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजन पखवारे के क्रम में जन जन तक योग पहुंचाने के प्रयास के क्रम में...
बलिया : Road Accident में पत्नी और बेटे के साथ स्कूटी सवार बैंककर्मी घायल
TSCT की बलिया टीम ने किया स्थलीय निरीक्षण, 15 जून से होगा इस दिवंगत शिक्षक के परिवार का सहयोग
उत्तर प्रदेश में बढ़ गईं गर्मी की छुट्टियां, अब इस तारीख खुलेंगे स्कूल
समाज कल्याण अधिकारी की बर्खास्तगी तय, पेंशन घोटाले के 65 लाख रुपये रिकवरी का आदेश
बलिया : सड़क हादसों में लगातार हो रही मौतों से आहत लोगों ने उठाई यह मांग
बलिया : रसोईया और सहायक अध्यापक के परिजनों का आंसू पोछ शिक्षकों ने आपदा राहत कोष से सौंपा सहयोग राशि