बलिया के लाल डॉ दया सागर गुप्ता बनें आईआईटी हिमाचल प्रदेश में प्रोफेसर

बलिया के लाल डॉ दया सागर गुप्ता बनें आईआईटी हिमाचल प्रदेश में प्रोफेसर

दुबहर, Ballia News : दृढ़ विश्वास और लगन से किया गया परिश्रम एक दिन कामयाबी की इबारत जरूर लिखता है। इस बात को क्षेत्र के मोहन छपरा निवासी डॉ. दयासागर गुप्ता (Dr Dayasagar Gupta) ने चरितार्थ कर दिखाया है। कठिन परिश्रम और लगन के बल पर हिमाचल प्रदेश के आईआईटी मंडी (IIT MANDI) में बतौर प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति पाकर डॉ. दयासागर गुप्ता ने बलिया (Ballia) का मान सम्मान ऊंचा किया है।

मोहन छपरा निवासी परशुराम प्रसाद के पुत्र डॉ. दया सागर गुप्ता शुरू से ही मेधावी रहे है। 2011 में यूपीटीयू से बीटेक करने के बाद आईआईटी धनबाद से एमटेक किया, फिर  वही से 2018 में पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। इसके पूर्व डॉ दयासागर गुप्ता ने लोकनायक जयप्रकाश इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी छपरा बिहार, सासाराम के शेरशाह इंजीनियरिंग कॉलेज, संत लोगोंवाल इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी पंजाब, राजीव गांधी इंस्टीट्यूट आफ पैट्रोलियम टेक्नोलॉजी जायस अमेठी सहित देश के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजो में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

इनकी प्रतिभा को देखते हुए इनको विदेश की कई संस्थाओं ने भी अपने यहां सेवा देने का ऑफर दिया। लेकिन इन्होंने उसे नकारते हुए अपनी सेवा अपने देश भूमि के ही लोगों को देने का निर्णय लिया। इनके इस सफलता पर जनपद के कई लोगों ने फोन कर इन्हें बधाई दी। वहीं इनके पैतृक गांव मोहन छपरा के प्रधान प्रतिनिधि मनीष पांडे गुड्डू ने कहा कि बलिया जनपद के एक छोटे से गांव मोहन छपरा में जन्मे डॉ दयासागर गुप्ता ने अपनी प्रतिभा के बल पर गांव का नाम पूरे देश में रोशन किया है।

Tags:

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

एकतरफा प्यार में छात्र ने शिक्षिका को मारी गोली, पुलिस ने किया गिरफ्तार एकतरफा प्यार में छात्र ने शिक्षिका को मारी गोली, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Student Shot Teacher In Bijnor : बिजनौर में शुक्रवार को एक कंप्यूटर सेंटर में छात्र ने दिन दहाड़े शिक्षिका को...
बलिया : मार्निंग वॉक पर निकली महिला की पिकअप से कुचलकर मौत 
यूपी में बदली स्कूल संचालन की टाइमिंग, अब एक घंटे अधिक चलेंगी कक्षाएं, एक्ट में हुआ संशोधन  
शमा परवीन ने अपनाया हिन्दू धर्म, बलिया के शिवम संग लिए सात फेरे ; ऐसे शुरू हुई थी Love Story 
04037 : आज होगा इस अनारक्षित ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन का संचलन
तूने मुझे समझा नहीं, बस यूज किया ; मेरे मरने की वजह तुम और...
4 मई 2024 : क्या कहते है आपके सितारे, पढ़े दैनिक राशिफल