बॉर्डर पर अवस्थित शराब की दुकानों पर डीएम एसपी का छापा, हड़कंप

बॉर्डर पर अवस्थित शराब की दुकानों पर डीएम एसपी का छापा, हड़कंप


बलिया: जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत और पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ ने मंगलवार को अंग्रेजी व देशी शराब के साथ बियर की कुल चार लाइसेंसी दुकानों पर छापा मारा। इसमें बिहार सीमा से सटे भरौली व उजियार की दुकानें निशाने पर रही। इस दौरान कागज के अनुसार और मौके पर मिले स्टाक का मिलान कराया गया। साथ ही दुकान के अन्य मानकों की भी जांच की गई। भरौली में दुकान की निर्धारित चौहद्दी स्पष्ट नहीं हो पाने पर जिलाधिकारी ने साफ कहा कि इस विन्दु को गम्भीरता से देख लिया जाए। अगर दुकान अपनी चौहद्दी में नहीं है तो लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई होगी। आबकारी अधिकारी को निर्देश दिया कि दुकानों में लाइसेंस पत्र के साथ उसकी चौहद्दी से जुड़ा नजरी-नक्शा भी रहे। साथ ही शीघ्र प्राधिकार पत्र व सेल्समैन का फोटोयुक्त अधिकृत पत्र टंगवाना सुनिश्चित कराएं। 

भरौली में बीयर की दुकान पर डीएम-एसपी के पहुँचते ही हड़कम्प मच गया। वहां कुछ देर के लिए सन्नाटा से हो गया। अधिकारियों ने वहां के ग्राहकों से भी रेट आदि के बारे में पूछ कर यह सत्यापन किया कि कहीं निर्धारित रेट से ज्यादा पर तो विक्री नहीं हो रही। भरौली में बीयर व देशी शराब की दुकान की चौहद्दी स्पष्ट नहीं हो सकी। अस्थायी लाइसेंस में जो लोकेशन दिखाई गई है फील्ड के पास होने की वजह से वह साफ नहीं हो सका। इस पर डीएम ने आबकारी अधिकारी को निर्देश दिया कि इसकी सीमा को देख लिया जाए। इसके बाद वहां खरीदने वाले ग्राहकों से भी रेट आदि की जानकारी ली। वहां से उजियार में देशी व अंग्रेजी शराब की दुकान पर अधिकारी पहुँचे। वहां अंग्रेजी वाले में स्टाक रजिस्टर पर सफेदी ज्यादा लगे होने पर जिलाधिकारी ने सेल्समैन से कड़ाई से पूछताछ की। हालांकि कोई खास गड़बड़ी नहीं मिली। लेकिन चेताया कि कोई शिकायत मिली और वह सही हुई तो सेल्समैन तो जेल जाएंगे ही, लाइसेंसधारी भी उसका खामियाजा भुगतेंगे।

एप्प के माध्यम से की होलोग्राम की पहचान


निरीक्षण के दौरान डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने दुकानों में अंदर जाकर कुछ बोतलों पर लगे होलोग्राम का सत्यापन कर असली-नकली की पहचान की। आबकारी विभाग के एक अलग एप्लिकेशन के जरिए होलोग्राम की पहचान की जा रही थी। छापेमारी के दौरान आबकारी अधिकारी अनुपम राजन, आबकारी निरीक्षक अनुराग सिंह, एसपी पीआरओ आरडी तिवारी, कोरंटाडीह चौकी इंचार्ज अजित सिंह साथ थे।

By-Ajit Ojha

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग