सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर अनुज सूद पंचतत्व में विलीन, मां-पिता ने किया सैल्यूट, पत्नी बोलीं...

सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर अनुज सूद पंचतत्व में विलीन, मां-पिता ने किया सैल्यूट, पत्नी बोलीं...


नई दिल्ली। कुपवाड़ा जिले के हदंवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद मेजर अनुज सूद पंचतत्व में विलीन हो गये। शहीद के अंतिम संस्कार के लिए चिन्हित स्थल पर केवल उनके पारिवारिक सदस्यों और रिश्तेदारों को ही आने की अनुमति प्रदान की गई। अंतिम दर्शनों के समय हर किसी की आंखें नम थीं। बेटे के पार्थिव शरीर के दर्शन के दौरान ब्रिगेडियर से सेवानिवृत्त उनके पिता सीके सूद का सीना गर्व से तना दिखा। शहीद की मां सुमन और पत्नी आकृति ने भी शहीद अनुज सूद की बहादुरी को नमन किया।



श्मशान घाट पर शहीद मेजर अनुज सूद के पिता सीके सूद, मां और पत्नी मौजूद रहे। शहीद को उनके मां-पिता ने नमन किया। वहीं पत्नी ने कहा कि उन्हें अनुज की शहादत पर गर्व है। वे हमेशा मेरे साथ रहेंगे। पिता ने कहा कि अनुज ने मेरा सिर फख्र से ऊंचा कर दिया, बेटा तुझे सलाम। शहीद मेजर का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह अमरावती एनक्लेव स्थित उनके निवास पर लाया गया। यहां अमरावती एनक्लेव रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान शमशेर शर्मा ने शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित करके श्रद्धांजलि दी। फिर पार्थिव शरीर को मनीमाजरा स्थित श्मशान भूमि में ले जाया गया, जहां सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद मेजर का शव सोमवार को चंडीमंदिर स्थित कमांड अस्पताल पहुंचा। इसके बाद चंडीगढ़ के 12 विंग एयरफोर्स लाया गया। वहां उन्हें सैन्य अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद पूरे सम्मान के साथ उनके शव को अस्पताल की मॉर्चरी हाउस तक ले जाया गया। शव यहां लाए जाने की सूचना शहीद के परिवार को भी दी गई। आर्मी के अधिकारी व अन्य सैन्य कर्मी शहीद मेजर अनुज सूद के माता-पिता और पत्नी सहित एक रिश्तेदार को कमांड अस्पताल शव के दर्शन के लिए लाए। 

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

शादी के लाल जोड़े में शिक्षक प्रेमी का इंतजार करती रही दुल्हन, दूल्हा दूसरी प्रेमिका के साथ फरार शादी के लाल जोड़े में शिक्षक प्रेमी का इंतजार करती रही दुल्हन, दूल्हा दूसरी प्रेमिका के साथ फरार
UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक चौकान्ने वाली खबर सामने आई है। कानपुर साउथ की हनुमंत...
बलिया : दूल्हा बने प्रेमी की हो रही थी परछावन, प्यार में धोखा खाई प्रेमिका ने किया एसिड अटैक ; फिर...
बलिया में जिन्दगी की जंग हार गया एक और सहायक अध्यापक, रात में बिगड़ी तबीयत और थम गई सांस
6 लड़के, 3 लड़कियां और रंगरेलियां, घर में चल रहा था गंदा धंधा
छलक न जाये दर्द कहीं...
05301/05302 : 25 अप्रैल से होगा इस साप्ताहिक विशेष ट्रेन का संचलन
जहर मुझको पिला देना मगर ऐसा नहीं करना, मेरा दिल तोड़कर...