बीएसए कार्यालय में तैनात बाबू बर्खास्त, जानिए वजह

बीएसए कार्यालय में तैनात बाबू बर्खास्त, जानिए वजह

हाथरस। बीएसए कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक को बर्खास्त कर दिया गया है। इन पर तथ्यों को छिपाकर विभाग को गुमराह कर मृतक आश्रित सेवा नियमावली के विपरीत नियुक्ति लेने का आरोप है। मामले की शिकायत के आधार पर जांच में तथ्य सामने आने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने यह कार्रवाई की है।
 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अजय कुमार शर्मा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात वरिष्ठ लिपिक शिव कुमार पर तथ्यों को छिपाकर मृतक आश्रित के रूप में नियुक्ति प्राप्त करने की शिकायत की थी। इसके बाद विभाग ने त्रिसदस्यीय जांच समिति गठित की। जांच समिति ने प्रकरण की जांच कर अपनी संयुक्त आख्या उपलब्ध कराई।
 
जांच अधिकारियों ने मृतक आश्रित कोटे के अन्तर्गत नियुक्ति प्राप्त करने हेतु विभाग के समक्ष तथ्यों को छुपाकर नौकरी प्राप्त करने सम्बन्धी आरोप में पाया कि शिवकुमार ने अपने पिता जूनियर हाईस्कूल टुकसान में सहायक अध्यापक राजेन्द्र सिंह की मृत्यु के उपरान्त मृतक आश्रित कोटे के अन्तर्गत कनिष्ठ लिपिक के पद पर 12 जुलाई 2001 को कार्यालय नगर शिक्षा अधिकारी हाथरस में नियुक्ति प्राप्त की। शिवकुमार की माता नारायनी देवी जनपद अलीगढ़ में प्राथमिक विद्यालय बहरामपुर इगलास में सहायक अध्यापक के पद पर 16 दिसंबर 1972 से 29 अगस्त 2010 तक कार्यरत रही हैं। विद्यालय अभिलेखानुसार उनकी मृत्यु 30 सितंबर 2010 को हो गई है। 
 
तथ्य की पुष्टि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अलीगढ़ के पत्रांक के माध्यम से कराई गई। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर शिवकुमार ने अपने पिता की मृत्यु के उपरान्त अपनी माता नारायनी देवी के प्रावि बहरामपुर इगलास जनपद अलीगढ़ में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत होने सम्बन्धी तथ्यों को छिपाकर मृतक आश्रित सेवा नियमावली के विपरीत नियुक्ति प्राप्त की। इस आधार पर बीएसए राहुल पंवार ने वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात शिव कुमार को बर्खास्त कर दिया है।
Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में निःशुल्क त्रैमासिक पौरोहित्य प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन बलिया में निःशुल्क त्रैमासिक पौरोहित्य प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन
हल्दी, बलिया : उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ द्वारा संचालित निःशुल्क त्रैमासिक पौरोहित्य प्रशिक्षण का उद्घाटन पंडित राम देव पूर्व...
बलिया : हम करते है बेपनाह मुहब्बत... नहीं रह सकते एक दूजे के बिना, मंदिर में 'एक' हुआ प्रेमी जोड़ा
बलिया : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में चमकें बेलहरी और गड़वार ब्लाक का दबदबा 
दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल