एनसीसी के प्रशिक्षण शिविर का ग्रुप कमांडर ने किया निरीक्षण

एनसीसी के प्रशिक्षण शिविर का ग्रुप कमांडर ने किया निरीक्षण


सुखपुरा(बलिया)। इण्टर कालेज सुखपुरा में 93 एनसीसी बटालियन शिविर का निरीक्षण गुरुवार को ब्रिगेडियर ग्रुप कमांडर प्रवीण पारीख ने किया। ग्रुप कमांडर को विभिन्न स्कूल व कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
निरीक्षण के मौके पर उपस्थित शैक्षिणक संस्थानों से आए एनसीसी अधिकारियों ने अपने यहां चल रहे एनसीसी से संबंधित गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। ग्रुप कमांडर ने एनसीसी के अधिकारियों व प्रशिक्षकों को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए बताया कि युवाओं से देश को काफी उम्मीद है।युवा बेहतर ढ़ंग से प्रशिक्षण लेकर देश और समाज की सेवा करें। कहा कि हर वर्ष एनसीसी की ओर से प्रशिक्षण देने के बाद परीक्षा आयोजित की जाती है। इसमे बेहतर करने वाले कैडेट को प्रमाण पत्र दिया जाता है।प्रमाण पत्र के आधार पर कई सरकारी सेवाओं के चयन के लिए आयोजित परीक्षा में बोनस अंक मिलता है। कहा कि हर वर्ष ग्रुप में कैडेटों को प्रोत्साहित कराने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।इस मौके पर उपस्थित 93 बटालियन के एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल एसएन राय ने  निरीक्षण के लिए पहुंचे बिग्रेडियर का स्वागत करते हुए अच्छा कार्य करने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर कमाण्ड अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एसएन राय,मेजर धनन्जय सिंह, सुबेदार मेजर नरायण ब्रम्हा,कैप्टन सत्येंद्र पाण्डेय,लेफ्टिनेंट अजय प्रताप सिंह,प्रथम आफीसर संजीव शुक्ला, लोकबहादुर थापा आदि मौजूद रहे।इस कैम्प में करीब चार सौ कैडेट प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।



रिपोर्ट डॉक्टर विनय कुमार सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video
Ballia News : शहर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव में गुरुवार की दोपहर एनएच 31 के किनारे विशालकाय पेड़ काटने...
बलिया में असंतुलित होकर पलटी पिकअप, 5 नर्तकियों समेत सवार थे 6 लोग
बलिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 मौतों का जिम्मेदार गिरफ्तार
भाजपा नेता की मौत का खुला राज, प्रेमिका गिरफ्तार
बलिया में चोरों ने चटकाया दो परिषदीय स्कूलों का ताला
विवाद में पुत्र की मौत, पुलिस ने चिता से अवशेषों को लिया कब्जे में ; पिता गिरफ्तार
एक्शन मोड में बलिया पुलिस : यूपी बोर्ड परीक्षा में मुन्ना भाई गिरफ्तार, इस सेंटर का है मामला