तीसरे दिन भी स्कूली बच्चों को नहीं मिला निवाला

तीसरे दिन भी स्कूली बच्चों को नहीं मिला निवाला



# मामला रसोईया संग विवाद का


रेवती (बलिया)। नगर के बीआरसी कैम्पस में स्थित प्राथमिक विद्यालय शहीद स्मारक के प्रधानाध्यापक व रसोईया के बीच चल रहे विवाद के चलते लगातार तीसरे दिन भी एम डी एम का खाना नही बना । जिसके चलते तीन दिन से बच्चें भूखें पेट लौटने के लिए विवश है । 

गत 4 जुलाई को प्रधानाध्यापक बुद्धि प्रताप अस्थाना ने रसोईयां ममता देवी को भोजन बनाने से पूर्व झाडू लगाने का निर्देश दिया। ममता का कहना है कि मेरी नियुक्ति खाना बनाने के लिए हुई है और मुझसे कक्षा में झाडू लगवाया जा रहा है, यह गलत है। इसी बात को लेकर  रसोइया और प्रधानाध्यापक में पहले विवाद हुआ, जिससे स्कूल में मध्यान भोजन बनाने का कार्य बांधित हो गया है। रसोईया ममता देवी का कहना है कि प्रधानाध्यापक द्वारा एमडीएम का सारा सामान कमरे में बंद कर दिया गया है, जिससे खाना नहीं बन पा रहा है। प्रधानाध्यापक का कहना है कि रसोईयां से विवाद है, यदि भोजन में कुछ गड़बड़ी हुई तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। या तो रसोईयां को हटा दिया जाय या एमडीएम की जिम्मेदारी की अन्य को दे दी जाय । 

इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी अवधेश राय ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में हैं। सोमवार को मैरीटार व एक अन्य जगह चल रही मिटिंग के चलते आज बीआरसी पर नहीं पहुंच पाया। मंगलवार को एमडीएम का चार्ज किसी अन्य को देकर मध्यान भोजन शुरू कराया जायेगा। वस्तु स्थिति जो भी हो प्रधानाध्यापक व रसोईयां के विवाद में तीन दिन से मध्यान भोजन नहीं बनने से अभिभावकों में काफी आक्रोश व्याप्त है ।

रिपोर्ट अनिल केसरी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में ADG और DIG का छापा : अवैध वसूली का भंडाफोड़, नरही थानाध्यक्ष के साथ कोरंटाडीह पुलिस चौकी सस्पेंड ; दो पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार बलिया में ADG और DIG का छापा : अवैध वसूली का भंडाफोड़, नरही थानाध्यक्ष के साथ कोरंटाडीह पुलिस चौकी सस्पेंड ; दो पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार
बलिया : जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर पर एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया व डीआईजी आजमगढ़ वैभव...
बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग
बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम
25 जुलाई 2024 : अपने लिए कैसा रहेगा गुरुवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...