पावर कंट्रोलर नीरज श्रीवास्तव बने 'कोरोना वॉरियर आफ द डे'

पावर कंट्रोलर नीरज श्रीवास्तव बने 'कोरोना वॉरियर आफ द डे'


वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण को फ़ैलने से रोकने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के कर्मचारी  पूरी कुशलता से विभिन्न प्रकार की सामग्री का उत्पादन कर रहे हैं। प्रतिदिन हर मंडल के बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारी को मंडल स्तर पर 'कोरोना वारियर आफ द डे' (Corona Warrior of the day) घोषित एवं प्रचारित कर उसका उत्साह वर्धन किया जा रहा है, जिससे अन्य कर्मचारी भी कार्य करने हेतु प्रेरित होते रहें ।

इसी क्रम में वाराणसी मंडल के केंद्रीय कंट्रोल में पावर कंट्रोलर के पद पर कार्यरत नीरज श्रीवास्तव  ने लाॅकडाउन की विषम अवधि में कंट्रोल कार्यालय में काम करके रेलवे की आवश्यक सेवाओं को जारी रखा। श्री श्रीवास्तव ने  लाक डाउन के दौरान प्रतिदिन कंट्रोल में रहकर सुचारू रूप से माल गाड़ियों एवं मैटेरियल गाड़ियों के निर्बाध संचालन हेतु आवश्यक  क्रू बैलेंसिंग कराते हैं, जिसके लिए कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु मुख्यालय से प्राप्त सभी दिशा निर्देशों का समुचित पालन किया जाता है।

लाक डाउन के दौरान विभिन्न स्टेशनों पर शट-डाउन किए गए। लोको/ डेमू आदि को समय से स्टार्ट करवाने की प्लानिंग करते हैं। कोविड-१९ से बचाव हेतु मंडल से प्राप्त वस्तुओं जैसे मास्क, हैंडवाश और सेनेटाइजर आदि को सभी लाबी और रनिंग रुम में जल्द से जल्द वितरित कराने हेतु हर संभव प्रयास करते हैं।ये मुख्यालय से मांगी गई सभी पोजीशन समय से बना कर भेजवाते हैं इसके अतिरिक्त लाक डाउन पीरियड में पावर कंट्रोल कक्ष की साफ सफाई एवं सेनेटाइजेशन प्रतिदिन करवाते रहे हैं।  इस कठिन समय में उनके कृत्यों और प्रयासों की सराहना करते हुए  इन्हें 'कोरोना वाॅरियर्स आफ द डे' घोषित किया गया। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा लाॅकडाउन अवधि में इस तरह के सराहनीय कार्य करने वाले रेलकर्मियों पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाता रहेगा। पूर्वोत्तर रेलवे को अपने इन कर्मचारियों पर गर्व है।

Tags: Varanasi

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी 25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी
बलिया : ग्रीष्मकालीन छुट्टी 24 जून को समाप्त हो रही है, यानि 25 जून से परिषदीय स्कूल खुलेंगे। इसको लेकर...
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा 11 वर्षीय बच्चे का हत्यारा
बलिया में करंट से युवक की मौत, बेटे के शव को सीने से लगाकर बिलखती रही मां
बलिया से चार इंस्पेक्टर और 27 दरोगा का तबादला
ब्यूटी पार्लर में सज रही दुल्हन की गोली मारकर हत्या
24 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में कुछ यूं मना अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस