लॉक डाउन में पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की अनूठी पहल

लॉक डाउन में पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की अनूठी पहल


गोरखपुर। कोविड-19 से रोकथाम में डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी एवं सफाईकर्मियों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। ऐसे में उनके सुरक्षा के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में मार्केट में पीपीई किट की कमी को देखते हुए, पूर्वोत्तर रेलवे के यांत्रिक कारखाना, गोरखपुर में एवं इज़्ज़तनगर यांत्रिक कारखाने में पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) का उत्पादन प्रारंभ कर दिया है। 


इसे भी पढ़ें : पूर्वोत्तर रेलवे ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर को दिया यह गिफ्ट

यांत्रिक कारखाना के ट्रिमिंग शॉप में बनाए जा रहे  पीपीई ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय, गोरखपुर तथा अन्य रेलवे चिकित्सालय में भेजें जायेंगे। चिकित्सा कर्मी इन पी पी ई  का उपयोग कोरोना से बचाव एवं उपचार के लिए करेंगे ।अभी तक कुल 250 पी पी ई बनाए गए हैं। हर दिन लगभग 80 पी पी ई का उत्पादन किया जा रहा है। 

कोरोना से बचाव एवं उपचार के लिए आइसोलेशन/कोरंटाइन वार्ड में 200 बेड का प्रावधान किया गया है। गोरखपुर कारखाना में निर्मित 18000 फेस मास्क, 100 फेस शील्ड एवं 70 गाऊन ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय को उपलब्ध कराये जा चुके हैं।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

School Reopen और टाइमिंग को लेकर बहुत महत्वपूर्ण है बलिया बीएसए का यह आदेश School Reopen और टाइमिंग को लेकर बहुत महत्वपूर्ण है बलिया बीएसए का यह आदेश
Ballia News : ग्रीष्मावकाश के बाद विद्यालय पुनः खुलने पर छात्र-छात्राओं के नामांकन वृद्धि तथा नियमित उपस्थिति के लिए स्कूल...
बलिया : पुलिया के नीचे महिला का शव मिलने से मचा हड़कम्प, शिनाख्त की कोशिश में जुटी पुलिस
पत्नी की मौत से आहत गृह सचिव ने खुद को मारी गोली, ऑन द स्पॉट मौत
बलिया : युवती लापता, तलाश में भटक रहे परिजन ; आपसे मदद की अपेक्षा
बारात लेकर ससुराल पहुंचे दूल्हे पर तेजाबी हमला, रथ पर सवार दो बच्चे भी झुलसे
फर्जी शिक्षक गिरफ्तार, ऐसे हुआ था धोखाधड़ी का खुलासा
वाहनों से अवैध वसूली पड़ी भारी, दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड