बलिया : लोकरंग उत्सव में होगा लोक कलाकारों का जमावड़ा, 'लोक से लोकतंत्र' है थीम

बलिया : लोकरंग उत्सव में होगा लोक कलाकारों का जमावड़ा, 'लोक से लोकतंत्र' है थीम

बलिया : बलिया की साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था संकल्प द्वारा भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से लोक कलाकारों को मंच प्रदान करने एवं लोक कलाओं को जीवंत करने के लिए दो दिवसीय लोकरंग उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन का थीम 'लोक से लोकतंत्र' होगा। इसको लेकर बलिया कलेक्ट्रेट स्थित ड्रामा हाल में रविवार को आयोजन समिति की बैठक हुई। इसमें तैयारी के संदर्भ में विचार विमर्श किया गया। 

संकल्प संस्था के सचिव आशीष त्रिवेदी ने बताया कि 16, 17 मार्च को यह आयोजन होगा। इसमें जनपद के अलावा अन्य जनपद के भी कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। स्थानीय कलाकारों को विशेष महत्व दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोकरंग उत्सव के आयोजन से पहले लोकगीत गायन प्रतियोगिता कराई जाएगी, जिसमें से चयनित कलाकारों को लोक गायक शैलेन्द्र मिश्र के निर्देशन में परम्परागत लोक गीत का एक सप्ताह का विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। तत्पश्चात उन कलाकारों को मंच प्रदान किया जाएगा। डॉक्टर इफ्तिखार खान के निर्देशन में कला प्रतियोगिता भी कराई जाएगी। उसमें चयनित कलाकृतियों की प्रदर्शनी कार्यक्रम स्थल पर लगायी जाएगी।

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एक समिति बनाई गई, जिसमें  उपेंद्र सिंह, उमेश सिंह डॉक्टर इफ्तेखार खान, डॉक्टर कदम्बिनी सिंह, ट्विंकल गुप्ता, वंदना गुप्ता, शैलेंद्र मिश्र, कृष्ण कुमार यादव मिट्ठू, आनंद कुमार चौहान और अनुपम पांडेय को शामिल किया गया है। बैठक में आनंद कुमार चौहान, सुशील केसरी, अनुपम पांडेय, आलोक यादव, राहुल चौरसिया, यश गुप्ता,  रामकुमार, मौसम कुमार,  अमन, जन्मेजय, कुमार धैर्य, गुड़िया चौहान, आलिया, शालिनी गुप्ता, सुप्रिया, खुशी, भाग्यलक्ष्मी, रिया, श्रेया व सानिया इत्यादि उपस्थित रही।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान