बलिया : एक साथ सजी चार बच्चों की चिताएं, सहमी धरती-ठिठुरा आसमां

बलिया : एक साथ सजी चार बच्चों की चिताएं, सहमी धरती-ठिठुरा आसमां


बैरिया, बलिया। एक साथ चार बच्चों की चिताएं जली तो ठहर गई धरती और आसमां रो पड़ा। यह दु:खद घटना पूरे क्षेत्र को स्तब्ध कर दिया है। परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। बच्चों का घर-परिवार ही नहीं, बल्कि पूरे मुहल्ले में मातमी सन्नाटा पसरा है। 

बता दें कि सोमवार को बैरिया थाना क्षेत्र के टोला फखरूराय के पांच बच्चे खेलने के बहाने घर से निकल कर सरयू नदी में स्नान करने गए थे, जहां स्नान करते समय डूब गए थे। चार का शव सोमवार की देर शाम को मिल गया था। पुलिस ने मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था और देर शाम पोस्टमार्टम के बाद शवों को पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया था। चारों बच्चों की अंत्येष्टि सरयू नदी के तट पर परिजनों ने कर दिया। अंधेरा होने के बावजूद इन मासूमों की अंत्येष्टि में लोग शामिल हुए।

लालू का भी शव बरामद

लालू यादव (8) का शव मंगलवार को सरयू नदी से गोताखोरों ने निकाल लिया, जिसे पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेजा गया है। देर शाम तक उनका शव भी पुलिस द्वारा परिजनों क सौंपा जाएगा। जिसके बाद उस बच्चे की अंत्येष्टि होगी। 

नहीं जल रहे चूल्हें

पिछले तीन दिनों से टोला फखरू राय के डेरा पर मातम छाया है। किसी के घर भी चूल्हे नहीं जल रहे हैं। रिश्तेदारों का जमघट गांव में लगा हुआ है, जो पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाने में लगे हुए हैं। 

सलाह

इस हृदय विदारक घटना के बाद यहां लोगों को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत महसूस की जा रही है। वहीं खतरनाक घाटों पर बल्ला व रस्सा से घेरकर उन्हें स्नान के लिए प्रतिबंधित किए जाने की जरूरत है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से आग्रह किया है कि क्षेत्र में गंगा व सरयू नदी के खतरनाक घाटों को चिन्हित कराकर उन्हों बांस व बल्ली से घेरवा दिया जाय, ताकि वहां कोई स्नान करने के लिए न जा सके।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
बलिया : अपने व्यवहार से सभी के दिल में खास जगह बनाकर दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षा क्षेत्र...
बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !