बलिया : एक साथ सजी चार बच्चों की चिताएं, सहमी धरती-ठिठुरा आसमां

बलिया : एक साथ सजी चार बच्चों की चिताएं, सहमी धरती-ठिठुरा आसमां


बैरिया, बलिया। एक साथ चार बच्चों की चिताएं जली तो ठहर गई धरती और आसमां रो पड़ा। यह दु:खद घटना पूरे क्षेत्र को स्तब्ध कर दिया है। परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। बच्चों का घर-परिवार ही नहीं, बल्कि पूरे मुहल्ले में मातमी सन्नाटा पसरा है। 

बता दें कि सोमवार को बैरिया थाना क्षेत्र के टोला फखरूराय के पांच बच्चे खेलने के बहाने घर से निकल कर सरयू नदी में स्नान करने गए थे, जहां स्नान करते समय डूब गए थे। चार का शव सोमवार की देर शाम को मिल गया था। पुलिस ने मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था और देर शाम पोस्टमार्टम के बाद शवों को पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया था। चारों बच्चों की अंत्येष्टि सरयू नदी के तट पर परिजनों ने कर दिया। अंधेरा होने के बावजूद इन मासूमों की अंत्येष्टि में लोग शामिल हुए।

लालू का भी शव बरामद

लालू यादव (8) का शव मंगलवार को सरयू नदी से गोताखोरों ने निकाल लिया, जिसे पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेजा गया है। देर शाम तक उनका शव भी पुलिस द्वारा परिजनों क सौंपा जाएगा। जिसके बाद उस बच्चे की अंत्येष्टि होगी। 

नहीं जल रहे चूल्हें

पिछले तीन दिनों से टोला फखरू राय के डेरा पर मातम छाया है। किसी के घर भी चूल्हे नहीं जल रहे हैं। रिश्तेदारों का जमघट गांव में लगा हुआ है, जो पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाने में लगे हुए हैं। 

सलाह

इस हृदय विदारक घटना के बाद यहां लोगों को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत महसूस की जा रही है। वहीं खतरनाक घाटों पर बल्ला व रस्सा से घेरकर उन्हें स्नान के लिए प्रतिबंधित किए जाने की जरूरत है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से आग्रह किया है कि क्षेत्र में गंगा व सरयू नदी के खतरनाक घाटों को चिन्हित कराकर उन्हों बांस व बल्ली से घेरवा दिया जाय, ताकि वहां कोई स्नान करने के लिए न जा सके।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में ADG और DIG का छापा : अवैध वसूली का भंडाफोड़, नरही थानाध्यक्ष के साथ कोरंटाडीह पुलिस चौकी सस्पेंड ; दो पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार बलिया में ADG और DIG का छापा : अवैध वसूली का भंडाफोड़, नरही थानाध्यक्ष के साथ कोरंटाडीह पुलिस चौकी सस्पेंड ; दो पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार
बलिया : जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर पर एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया व डीआईजी आजमगढ़ वैभव...
बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग
बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम
25 जुलाई 2024 : अपने लिए कैसा रहेगा गुरुवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...