बलिया में बढ़ी सैंपल लेने की क्षमता, जानें इसका भविष्य

बलिया में बढ़ी सैंपल लेने की क्षमता, जानें इसका भविष्य


बलिया। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का प्रयास है कि अब तक प्रतिदिन जो 25 सैंपल लिया जा रहा है इसको बढ़ाया जाए। इसलिए सैंपल लेने के लिए पर्याप्त मात्रा में लैब टेक्नीशियन को ट्रेंड किया जा रहा है। पीपीई किट के सम्बन्ध में संपूर्ण जानकारी उनको दी जा रही है। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन की अध्यक्षता में आयोजित प्रशिक्षण में लैब टेक्नीशियनों को ट्रेनिंग दी गई। 


जियाउल हुदा व प्रियंका कुमारी ने सैंपल लेने के साथ-साथ खासतौर पर यह भी बताया कि खुद की सुरक्षा का ध्यान कैसे रखना है। संयुक्त मजिस्ट्रेट श्री जैन ने कहा कि इस ट्रेनिंग का फायदा यह भी होगा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी जिले के स्वास्थ्य महकमे की क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी। हर सीएचसी-पीएचसी पर कोई एक लैब टेक्नीशियन ऐसा होगा, जिसको पीपीई किट की संपूर्ण जानकारी होगी। आगे भी किसी भी परिस्थिति से लड़ने के लिए वे ट्रेंड रहेंगे। प्रशिक्षण में सीएमओ डॉ. पीके मिश्रा भी मौजूद थे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग