वाराणसी की 'आंच' से बलिया में अलर्ट, दवा मंडी बंद ; जानें क्या बोले अफसर

वाराणसी की 'आंच' से बलिया में अलर्ट, दवा मंडी बंद ; जानें क्या बोले अफसर


बलिया। वाराणसी के सप्तसागर दवा मंडी में दवा कारोबारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बलिया प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। प्रशासन का सहयोग करते हुए BCDA ने दवा मंडी अगले आदेश तक बंद करने के साथ ही उन दवा कारोबारियों से अपनी जांच स्वेच्छा से कराने को कहा है, जिनकी आवाजाही सप्तसागर दवा मंडी से हुई है। 

यह भी पढ़ें : Good News : बलिया में रविवार को आई 67 की जांच रिपोर्ट, देखें डिटेल

बता दें कि सप्तसागर दवा मंडी बहुत बड़ी मंडी है। वहां से दवा की सप्लाई पूर्वांचल के अधिकतर जनपदों में होती है। वर्तमान समय में भी यह प्रक्रिया जारी थी। इसी बीच, वहां के एक दवा कारोबारी के संक्रमित होने के बाद दवा कारोबारियों के साथ ही विभिन्न व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों में बेचैनी है। क्योंकि सप्तसागर दवा मंडी में संक्रमित दुकानदार की दुकान बड़ी है, जहां से दवा कारोबारी दवाओं की खरीद-फरोख्त करते रहे है। ऐसे में बलिया प्रशासन सतर्क हो गया है। 

अफसर बोले

कोरोना आपदा राहत प्रभारी संयुक्त मजिस्ट्रेट IAS डॉ. विपिन जैन ने बताया कि सप्तसागर दवा मंडी बहुत बड़ी मंडी है। वहां से बलिया के भी दवा कारोबारी कारोबार करते रहे है। ऐसे में सतर्कता बहुत जरूरी है। वही, सप्तसागर मंडी में मिले संक्रमित दुकानदार की दुकान से जुड़े बलिया के उन सभी विक्रेताओं की सूची वाराणसी प्रशासन से मांगी गई है, जो इधर के दिनों में वहां से कारोबार किये है, ताकि बलिया में भी ऐहतियातन सभी लोगों की जांच हो। उन्होंने कहा कि सम्बंधित दुकानदार स्वेच्छा से जांच करा ले तो बेहतर होगा। साथ ही वे होम क्वारंटाइन में रहे। इस दिशा में बलिया केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद सिंह ने जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करने को कहा है। 

वाराणसी से नहीं होगा कारोबार

कोरोना आपदा राहत प्रभारी संयुक्त मजिस्ट्रेट IAS डॉ. विपिन जैन ने बताया कि फिलहाल वाराणसी से दवा कारोबार बलिया के कारोबारी नहीं कर सकेंगे। उन्हें गोरखपुर से कारोबार के लिए पास दिया जायेगा, क्योंकि गोरखपुर सेफ है। 

BCDA करता रहेगा जिला प्रशासन का सहयोग : आनंद

BCDA के जिलाध्यक्ष आनंद सिंह ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से दवा मंडी रविवार को बंद करा दी गयी। उन दुकानदारों से आग्रह किया गया है कि वे अपनी जांच स्वेच्छा से कराने के साथ ही होम क्वारंटाइन रहे, जो इधर के दिनों में सप्तसागर मंडी से कारोबार किये हो। जिलाध्यक्ष ने कहा कि दवा कारोबारी जिला प्रशासन का सहयोग हर कदम पर करेंगे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में करंट से महिला की मौत बलिया में करंट से महिला की मौत
मझौवां, बलिया: बैरिया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत जगदेवा अंतर्गत मिश्र गिरी की मठिया निवासी हीरामुनी देवी (45) पत्नी हीरालाल...
बलिया का रोहित पांडेय हत्याकांड : सीएम योगी ने लिया संज्ञान
रामायण प्रसाद सिंह बनें बलिया कोतवाली के निरीक्षक अपराध
बलिया : निरीक्षण में बंद मिले आठ स्कूल, बीएसए की कार्रवाई से मचा हड़कम्प
शिक्षिका के साहस के आगे बदमाशों के हौसले पस्त
22 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
रोहित पांडेय हत्याकांड में बलिया पुलिस का बड़ा एक्शन, एसपी ने किया यह ऐलान