बलिया से बड़ी खबर : परिषदीय शिक्षक ने शुरू की ऑनलाइन कक्षाएं

बलिया से बड़ी खबर : परिषदीय शिक्षक ने शुरू की ऑनलाइन कक्षाएं


बलिया। वैश्विक महामारी के इस दौर में सीखने सिखाने का क्रम न टूटे इसके सार्थक प्रयास में लगे शिक्षा क्षेत्र चिलकहर के परिषदीय शिक्षक ने अपने व्यक्तिगत प्रयासों से शिक्षा की अलख जगाने में भागीरथ प्रयास किया है। बेसिक शिक्षा परिषद बलिया के शिक्षक श्रीकांत पान्डेय लॉक डाउन के समय से ही बच्चों को शिक्षा प्राप्त कराने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने एक वीडियो भी वायरल किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि हम किस प्रकार घर बैठे अपने बच्चों को मोबाइल एप द्वारा शिक्षण प्राप्त करा सकते हैं।

श्रीकांत पाण्डेय ने कहा कि ब्लाक संसाधन केंद्र चिलकहर पर निष्ठा प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षक स्टेट रिसोर्स पर्सन बलवंत सिंह द्वारा बताया गया था कि किस प्रकार हम (लीड बाय एक्शन) कर सकते हैं। उस प्रशिक्षण से प्रभावित होकर तथा खंड शिक्षा अधिकारी चिलकहर बंशीधर श्रीवास्तव के प्रोत्साहन एवं सिकरियाखुर्द न्याय पंचायत के नोडल प्रभारी दीनबंधु सिंह के सहयोग से उन्होंने कक्षाएं प्रारंभ की।

कहा कि व्यक्तिगत रूप से बच्चों के अभिभावकों से फोन पर बात करके इस ऑनलाइन कक्षा के बारे में बताया। उन्हें इस कार्य के लिए तैयार किया। प्रतिदिन बच्चों से फोन से बात कर उनकी समस्याओं का निराकरण भी करते हैं। उन्हें सीखने के लिए प्रोत्साहित भी करते हैं।

Post Comments

Comments

Latest News

25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी 25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी
बलिया : ग्रीष्मकालीन छुट्टी 24 जून को समाप्त हो रही है, यानि 25 जून से परिषदीय स्कूल खुलेंगे। इसको लेकर...
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा 11 वर्षीय बच्चे का हत्यारा
बलिया में करंट से युवक की मौत, बेटे के शव को सीने से लगाकर बिलखती रही मां
बलिया से चार इंस्पेक्टर और 27 दरोगा का तबादला
ब्यूटी पार्लर में सज रही दुल्हन की गोली मारकर हत्या
24 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में कुछ यूं मना अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस