जिला अस्पाल में खामी देख बिफरे नोडल अधिकारी, सीएमओ को लगाई फटकार

जिला अस्पाल में खामी देख बिफरे नोडल अधिकारी, सीएमओ को लगाई फटकार


बलिया। सीआईएस प्रबंध निदेशक/ एंव बलिया जनपद के नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन ने शनिवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी अधिकारी ने इमरजेंसी से लगायत अन्य वार्डो का गहन निरीक्षण किया। खामी देख उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिया कि अस्पताल में जो भी कमियां हो उसको तत्काल दूर करें। ताकि सरकार द्वारा मरीजों को उपलब्ध सभी सुविधाएं सहजता से मिल सकें।
मेडिकल वार्ड में एक्सरे के बारे में जानकारी प्राप्त की और जितने मरीज भर्ती है और कितने मरीजों का एक्सरे हो चुके हैं उसके बारे में पूछताछ की और रजिस्टर को चेक किया। नोडल अधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिया कि अस्पताल के अंदर साफ सफाई होनी चाहिए और जितने पुराने एंबुलेंस है उसको नीलामी कराने का निर्देश दिया। इसके बाद इमरजेंसी वार्ड का मुआयना किया। साथ ही औषधि भंडार का निरीक्षण किया और रखी दवाइयां की जानकारी ली। कहा कि पुरानी दवाओं को हटाकर नया स्टाक लाया जाये। ट्रामा सेंटर के बारे में पूछा और उसके बारे में सारी जानकारियां प्राप्त की। एआरटीसी सेंटर का निरीक्षण किया और डेस्क बोर्ड के बारे में सारी जानकारियां प्राप्त की।  प्रभारी अधिकारी ने सीएमओ को मेन गेट पर डेस्क बोर्ड लगाने को निर्देश दिया ताकि मरीजों को समझ में आए। सीएमओ को निर्देश दिया कि बाहरी गाड़ियों का रखरखाव की व्यवस्था कर ली जाए। एनआईसी का निरीक्षण किया।नोडल अधिकारी ने  जिला अस्पताल में लिफ्ट  खराब बिफर पड़े और फटकार लगाते हुए सीएमओ को निर्देश दिया कि लिफ्ट को 48 घंटे के अंदर दुरुस्त कराये। इसके बाद प्रभारी अधिकारी ने खून जांच पैथोलाजी का निरीक्षण किया और  वहां पर तैनात डाक्टर को जिला स्तर पर और ब्लाक स्तर पर कैंप लगाने को निर्देश दिया।

महिला अस्पताल का जाना हाल

नव नियुक्त नोडल अधिकारी सेथ्ंिाल पांडियन सी शनिवार को पूरे रौं में दिखे। जिला अस्पताल का मुआयना करने के उपरांत उन्होंने लगे हाथ महिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया और मुख्य चिकित्सा अधीक्षका डा0 माधुरी सिंह से जरुरी जानकारियां प्राप्त की। कहा कि मरीजों को कोई प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। मरीजों को सारी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने को कहा। एसएनसीयू का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान वहां पर 12 बच्चे भर्ती किये गए थे। इसके बारे में सारी जानकारियां हासिल की। डाक्टर माधुरी सिंह को निर्देश दिया कि अस्पताल में जितने मशीनें हैं और खराब हैं उसको जल्द ठीक कराये। कहा कि आसपास के जितने गंदगी है उसको साफ कराने को निर्देश दिया। नगर पालिका को निर्देश दिया कि अस्पताल के अंदर या आस-पास जितने पाइप फटे हुए हैं उसको जल्द ठीक करें। महिला अस्पताल के आसपास जितने रोड खराब हैं उसको जल्द बनाने को निर्देश दिया। निरीक्षण में जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत, मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह, सीएमओ पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
Ballia News : पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि शिक्षक सृजनकर्ता होता है। शिक्षकों पर दबाव बनाना ठीक...
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह
बलिया में आकाशीय बिजली झुलसी एक ही परिवार की तीन महिलाएं
थाना समाधान दिवस : बलिया डीएम बोले- शिकायतों का हो गुणवत्तापूर्ण निस्तारण
बलिया में डिजिटलाइजेशन के खिलाफ शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला
क्रिकेट जगत में उपलब्धि के लिए बलिया की शिक्षिका करिश्मा वार्ष्णेव सम्मानित
ग्राम पंचायत अधिकारी संघ बलिया : नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्रान्तीय अध्यक्ष ने दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ