कर्म की पूजा: अध्यापक अनिल को मिलेगा उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान

कर्म की पूजा: अध्यापक अनिल को मिलेगा उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान


बलिया। रसड़ा शिक्षा क्षेत्र के आदर्श प्राथमिक विद्यालय भीखमपुर पर तैनात प्राध्यापक अनिल कुमार वर्मा बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान से राज्य स्तर पर सम्मानित किए जाएंगे।

गौरतलब है कि अनिल कुमार वर्मा बलिया जनपद के रसड़ा शिक्षा क्षेत्र के आदर्श प्राथमिक विद्यालय भीखमपुर पर बतौर प्रधानाध्यापक विगत 5 वर्ष से कार्यरत हैं और एक सामान्य से परिषदीय विद्यालय को अपने कड़े परिश्रम और लगन से इन्होंने आमूलचूल परिवर्तन करते हुए इतनी अच्छी तरह सजाया है जिसको देखने से ऐसा लगता है कि क्षेत्र के कान्वेंट स्कूल भी फीके पड़ गये है। यह सभी कार्य श्री वर्मा ने व्यक्तिगत खर्च से किया है। विद्यालय में चारों तरफ से पौधरोपण करके जहां विद्यालय को बहुत ही हरा भरा किया गया है वहीं विद्यालय भवन की अच्छी तरह रंगाई पुताई कराने से पूरा परिसर आकर्षक हो गया है। यही नहीं अपने व्यक्तिगत प्रयास से श्री वर्मा ने अपने विद्यालय पर स्मार्ट क्लास के लिए प्रोजेक्टर और लैपटाप तथा साउंड सिस्टम की भी व्यवस्था किया है। विद्यालय पर प्रतिदिन नियमित रूप से प्रार्थना सभा साउंड सिस्टम के माध्यम से होती है। प्रायः अपने नवा चारों के माध्यम से शिक्षण कार्य कर बच्चों को शिक्षण के प्रति आकर्षित करने वाले श्री वर्मा समय-समय पर विद्यालय पर सामाजिक राष्ट्रीय एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आयोजित कर जागरूकता कार्यक्रम चलाते रहते हैं।

इनके द्वारा बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रदेश स्तर पर बनी उच्च स्तरीय टीम ने इनका चयन राज्य स्तरीय उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान के लिए किया है। राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए बलिया के उत्कृष्ट शिक्षक अनिल कुमार वर्मा का नाम आते ही जनपद के शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई और श्री वर्मा को विभागीय अधिकारियों सहित शिक्षकों ने जनपद का नाम रोशन करने के लिए फोन पर बधाई दिया है ।


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
बलिया : अपने व्यवहार से सभी के दिल में खास जगह बनाकर दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षा क्षेत्र...
बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !