भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा नीट-यूजी 2024, बलिया में अभाविप ने उठाई CBI जांच की मांग ; पूछा बड़ा सवाल

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा नीट-यूजी 2024, बलिया में अभाविप ने उठाई CBI जांच की मांग ; पूछा बड़ा सवाल

Ballia News : नीट-यूजी 2024 के आयोजन व परिणाम से राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की अक्षमता तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने सोमवार के जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। रसड़ा तहसील क्षेत्र के नगरा में विरोध प्रदर्शन करते हुए उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अभाविप ने राष्ट्रीय पात्रता सह-प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी 2024) के आयोजन के दौरान गड़बड़ियों तथा परीक्षा परिणाम घोषित होने के उपरांत प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया व परीक्षा परिणाम पर उठ रहे प्रश्नों के समाधान के लिए सीबीआई जॉंच की मांग किया।

IMG-20240610-WA0061

कहा कि इस परीक्षा के आयोजन के दिन ही देश के अलग-अलग हिस्सों में गड़बड़ियां सामने आईं थी। अलग-अलग स्थानों पर सॉल्वर पकड़े गए। साथ ही कुछ स्थानों पर प्रश्न पत्र बांटने आदि में भी गड़बड़ी मिली। मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित इस परीक्षा की पारदर्शिता पर विद्यार्थियों के बीच संदेह है। नीट-यूजी की परीक्षा के दिन भी देश के अलग-अलग स्थानों पर व्यवस्था की गड़बड़ियां सामने आईं थीं। इससे यह भी स्पष्ट हो गया कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने परीक्षा के आयोजन के लिए आवश्यक तैयारियां नहीं की थीं। विद्यार्थी परिषद, नीट परीक्षा के अभ्यर्थियों की उचित मॉंगों के साथ है।

अभाविप के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य धीरज पांडेय ने कहा कि नीट-यूजी का परीक्षा परिणाम के संदर्भ में अभ्यर्थियों के बीच गड़बड़ी का संदेह है। इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जॉंच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। नीट परीक्षा परिणाम में एक ही सेंटर से कई टॉपर्स होने से इस वर्ष के परीक्षा परिणाम पर संदेह उत्पन्न हो रहा है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी पर पहले भी यूजीसी-नेट आदि परीक्षाओं के आयोजन के संदर्भ में सवाल खड़े हुए थे। नीट परीक्षा के आयोजन में जो गड़बड़ियां हुईं हैं, उसके लिए ब्यूरोक्रेसी जिम्मेदार है।

यह भी पढ़े बलिया में पंचायत में बवाल, सात घायल ; एक दर्जन लोगों पर मुकदमा

अभाविप के नगरा नगर मंत्री दिव्यांश पाण्डेय ने कहा कि नीट परीक्षा परिणाम आने के बाद विद्यार्थियों की आत्महत्या के मामले भी सामने आए हैं, यह अत्यंत दुखद है। इस मामले में उचित कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे छात्रों में परीक्षा के आयोजन को लेकर भरोसे की स्थिति बने। मुख्य रूप से जिला संगठन मंत्री ऋषभ सिंह, शुभम तिवारी, रीतेश सिंह, धीरज पांडेय निखिल सोनी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े बलिया में दर्दनाक हादसा, छ्त से गिरकर सरकारी कर्मचारी की मौत

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पंचायत में बवाल, सात घायल ; एक दर्जन लोगों पर मुकदमा बलिया में पंचायत में बवाल, सात घायल ; एक दर्जन लोगों पर मुकदमा
बैरिया, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र के दया छपरा गांव में बुधवार की देर शाम भूमि विवाद में जमकर मारपीट...
बलिया को मिली एक और ट्रेन, देखिएं छपरा-उधना-छपरा अनारक्षित विशेष ट्रेन की समय-सारिणी
बलिया में रोजगार को लेकर बड़ा अवसर आया सामने, उम्र 18 से 50 वर्ष ; ऐसे करे आवेदन
बलिया में तीन दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का शुभारंभ, काफी खुश है बच्चे
अभ्युदय कोचिंग बनाएगा होनहारों का भविष्य : बलिया में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, जानिएं किस-किस एग्जाम की मिलती है फ्री कोचिंग
बलिया में रेलकर्मी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने वाले दोनों जीआरपी सिपाहियों पर हुई बड़ी कार्रवाई
बलिया : ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत, शिनाख्त में करे जीआरपी की मदद