बलिया में होगा शतरंज का महाकुम्भ ‘चतुरंग’, डॉ. कुंवर अरूण सिंह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

बलिया में होगा शतरंज का महाकुम्भ ‘चतुरंग’, डॉ. कुंवर अरूण सिंह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

बलिया : खेलों का महत्व सदैव प्रासंगिक रहा है। वर्तमान समय में खेलों के अनेक प्रारूप आ चुके हैं। खेलों के विविध रूप में बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित करते हैं। कुछ इसी सोच और उद्देश्य के साथ शनिवार को जिला शतरंज स्पोर्ट्स एसोसिएशन का संवादता सम्मेलन सनबीम स्कूल अगरसंडा में सम्पन्न हुआ।

जिला शतरंज संघ के सचिव उमेश सिंह ने बताया कि 5 एवं 6 जुलाई 2024 को जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। यह प्रतियोगिता अंडर 11 व 15 तथा ओपन वर्ग में बालक एवं बालिका के लिए होगी। प्रतियोगिता का संचालन अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुसार होगा। इस प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों एवं जिले के  खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। इस प्रतियोगिता में सफल खिलाड़ी विभिन्न जनपदों में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में बलिया जनपद का प्रतिनिधित्व भी करेंगे। अंडर 15 बालक एवं बालिका राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 10, 11 एवं 12 जुलाई 2024 को बलिया में सनबीम स्कूल अगरसण्डा, बलिया में होना सुनिश्चित है।

इस अवसर पर उपेन्द्र कुमार सिंह, सुधीर कुमार सिंह, अनुराग श्रीवास्तव, संतोष तिवारी, आशुतोष सिंह तोमर, बालेश्वर वर्मा, पंकज सिंह, जुबेर अहमद, सर्वेश कुमार सिंह, धीरेन्द्र कुमार राय, अभिमन्यु चौहान, आशुतोष बहादुर सिंह, आकाश सिंह, सेतनाथ सिंह, नीतू सिंह, मनोज शर्मा, प्रदीप यादव, संतोष चौबे, अंजना सिंह, अरविन्द शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

जिला शतरंज संघ बलिया : अध्यक्ष बनें डॉ. कुंवर अरूण सिंह

यह भी पढ़े Ballia News : बगैर मान्यता संचालित स्कूल पर बीईओ ने जड़ा ताला

जिला शतरंज संघ के संरक्षक एवं चेयरमैन डॉ. देवेन्द्र सिंह,  सचिव उमेश सिंह एवं संघ के समस्त सदस्यों की उपस्थिति में डॉ. कुंवर अरुण सिंह को जिला शतरंज संघ का सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। नवनियुक्त अध्यक्ष को बधाई देते हुए संरक्षक डॉ. देवेन्द्र सिंह ने कहा कि शतरंज के सहारे बच्चो को प्रेरणा देकर मोबाईल की बुरी लत से छुड़ाया जा सकता है उन्होंने ने कहा कि जनपदीय चैंपियनशिप और प्रदेश चैंपियनशिप अलग ही आयाम प्राप्त करेगा। सभी सदस्यों ने यह आशा व्यक्त की कि डॉ. अरुण सिंह के नेतृत्व में जिला शतरंज संघ अपनी ऊंचाई को प्राप्त करेगा।

यह भी पढ़े Ballia News : ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक की ऑन द स्पॉट मौत

Post Comments

Comments

Latest News

विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड
सोनभद्र : बीएसए मुकुल आनंद पांडेय ने म्योरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खरवारी टोला के प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से...
बलिया के इन इलाकों में आज से 27 अक्टूबर तक सुबह 10 से 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजली
25 October Ka Rashifal : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जिम से लौटने के बाद सीने में उठा दर्द, Heart Attack से दरोगा की मौत
बलिया : परिषदीय विद्यालय के पूर्व छात्राओं द्वारा स्टेट चैम्पियनों का अनूठा सम्मान
Ballia News : डीएवी इंटर कॉलेज के समीप रेलवे बनवाएगा अंडरपास 
बलिया : मुझे पकड़कर बैंक मैनेजर करने लगा छेड़खानी, शोर मचाया तो गाल पर जड़ा दो थप्पड़ ; मैं रोकर रूम से निकल गई