वैलेंटाइन डे : युवाओं में दिखा संस्कृति और शहीदों के प्रति प्रेम

वैलेंटाइन डे : युवाओं में दिखा संस्कृति और शहीदों के प्रति प्रेम

प्रयागराज। बलिया जिले के निवासी वॉर्ड्स ऑफ़ सोल के सह संस्थापक और युवा कवियों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकवादी हमले में CRPF के शहीद जवानों की याद में दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ ही फूल समर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

वेस्टर्न कल्चर के हिसाब से प्यार दिवस अर्थात वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है, लेकिन आज का वह दिन कोई कैसे भूल पाएगा, जब पुलवामा हमले में हमने अपने देश के 40 जवान को खो दिये थे। युवा वर्ग में अपनी संस्कृति और शहीदों के प्रति प्रेम देखा गया। प्रयागराज में रह रहे लकी पांडे ने अमर शहीद जवान की पत्नी एडवोकेट सुनीता पांडे और उनके पुत्र अभिनव पांडे के साथ ही लकी पांडे के मित्र अंशु राय व निखिल उपाध्याय ने वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। बेंगलुरु से संस्थापक डॉक्टर निकिता, लखनऊ से सीईओ अकाश चौरसिया, नागपुर से ग्राफिक डिजाइनर अंतरा चौधरी, हेड वॉलिंटियर राहुल, तृश्ना चक्रवर्ती, तनु, रितु तथा और सहकर्मियों ने अपने अपने घरों में वीर जवानों को नमन करते हुए दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित किया। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए भारत माता के सभी वीर सपूतों के शौर्य और बलिदान को शत्-शत् नमन एवं भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले उन पराक्रमी योद्धाओं का यह देश सदैव ऋणी रहेगा। 

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साधा सपा पर निशाना डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साधा सपा पर निशाना
बलिया : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बैरिया विधानसभा क्षेत्र के तालिबपुर में विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। लोगों...
बलिया में पबजी गेम के इवेंट पर बवाल, युवक को सुलाया मौत की नींद
बलिया : गंगा में डूबने से युवक की दर्दनाक मौत, मचा कोहराम
अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, 3 दिन घर में रखी लिव-इन पार्टनर की लाश, फिर...
पूर्व मंत्री नारद राय के बयान पर सपा विधायक रिजवी का करारा पलटवार, बोले...
गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश
बलिया और तालिबपुर के बीच खेला गया श्री बजरंगबली क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच