मोदी' की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

मोदी' की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी


'
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मामलों की सुनवाई करने वाली विशेष अदालत ने शुक्रवार को पीएनबी घोटाले के सिलसिले में नीरव मोदी की पत्नी एमी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में ईडी ने नई चार्जशीट दायर की थी। इसमें पहली बार नीरव मोदी की पत्नी एमी का नाम भी शामिल करते हुए उसे आरोपी बनाया है।
ईडी की चार्जशीट में नीरव के परिवार के अन्य सदस्य भी आरोप
चार्जशीट में ईडी ने दावा किया था कि एमी ने अमेरिका में दो प्रॉपर्टी खरीदी हैं। एजेंसी ने कहा था कि नीरव मोदी ने अमेरिका के सेंट्रल पार्क में 3 करोड़ डॉलर (करीब 207 करोड़ रुपए) में दो प्रॉपर्टी खरीदी और बाद में उन्हें पत्नी एमी के नाम ट्रांसफर कर दिया।




ईडी ने मोदी के नाम दर्ज कंपनियों के अलावा सप्लीमेंट्री चार्जशीट में उसके परिवार के कई सदस्यों निशाल मोदी, नेहल मोदी, पूर्वी मोदी, एलियास मेहता के नाम भी लिखे हैं। ईडी ने दावा किया है कि नीरव मोदी के परिवार के सदस्यों ने धोखाधड़ी में उसका साथ दिया।
13700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन में रह रहा है। वहां हीरे का बिजनेस भी कर रहा है। भारत उसके प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटा है।


Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग