राशन दुकानों पर पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किए जाएंगे शिक्षक

राशन दुकानों पर पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किए जाएंगे शिक्षक


कानपुर। राशन दुकानों में खाद्यान्न वितरण में धांधली व अनियमितताओं की शिकायतें लगातार आ रही है। इस पर अब प्रशासन ने नया कदम उठाया है। प्राथमिक विद्यालय के पुरुष अध्यापकों को राशन दुकान का पर्यवेक्षक बनाया जाएगा। इसके लिए बीएसए ने सभी बीईओ को पत्र भेजकर संबंधित ब्लॉक में तैनात शिक्षकों की सूचीं मांगी है। पर्यवेक्षक के रूप में शिक्षकों को संबंधित ग्राम पंचायत में ही तैनात किया जाएगा। 

लॉकडाउन में प्रत्येक व्यक्ति तक उचित मात्रा व मूल्य में खाद्यान्न पहुंचाने के लिए शासन ने सख्त निर्देश दिए है। इसके बावजूद जिले में कोटेदारों की मनमानी थम नहीं रही है। प्रशासन के लगातार कार्रवाई करने पर भी कम राशन देने, पात्रों से रुपये लेने आदि की शिकायतों में कमी नहीं आ रही है। इस पर प्रशासन ने राशन दुकानों पर पर्यवेक्षक तैनात करने का फैसला लिया है। 

पर्यवेक्षक के रुप में शिक्षकों की तैनाती की जाएगी। इस प्रक्रिया के लिए जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने बीएसए सुनील दत्त को ग्राम पंचायत वार उचित दर राशन दुकानों की सूची सहित प्रारुप उपलब्ध कराया है। इस पर बीएसए ने सभी बीईओ को पत्र भेजकर संबधित ब्लॉक में तैनात पुरुष अध्यापकों की सूची शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। सूची के अनुसार शिक्षकों को संबंधित ग्राम पंचायत में ही तैनात किया जाएगा। इससे शिक्षक हर जानकारी के साथ कार्य को सुगमतापूर्वक कर सकें। साथ ही लोगों को समय के साथ निदेशानुसार खाद्यान्न उपलब्ध करा सकें। बीएसए ने कहा कि इस कार्य में लापरवाही व देरी क्षम्य नहीं होगी। राशन दुकानों पर पर्यवेक्षकों की तैनाती शीघ्र की जाएगी।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग