तय मुहूर्त पर वीडियो कॉल बना सगाई का माध्यम

तय मुहूर्त पर वीडियो कॉल बना सगाई का माध्यम


जोधपुर। लॉकडाउन के इन हालातों में लोगों के टेक्नोलॉजी खूब मददगार बन रही है। ऐसे ही टेक्नोलॉजी का अनूठा इस्तेमाल जोधपुर और दिल्ली के दो परिवारों ने किया और अपने बच्चों की सगाई ही ऑनलाइन कर दी। यही नहीं लड़की के पिता ने ना केवल होने वाले दामाद को ऑनलाइन नारियल दिया, वहीं देवताओं के लिए दिए जाने वाले लिफाफे भी ऑनलाइन ही सौंपे और सगाई की तमाम रस्में पूरी कीं।

दरअसल, जालोरी गेट स्थित मेहता मेडिकल के मालिक रातानाडा एयरफोर्स क्षेत्र निवासी संजय मेहता और श्वेता मेहता की बेटी डॉ. साक्षी मेहता की सगाई मूलत: जोधपुर हाल दिल्ली निवासी प्रमोद भंडारी और सीमा भंडारी के पुत्र आईआईटीयन रौनक भंडारी के साथ तय हुई थी। रौनक इन दिनों बेंगलुरु में जॉब कर रहे हैं। सगाई का मुहूर्त सोमवार 6 अप्रैल का निकला। तब हालात सामान्य थे। मेहता परिवार सगाई की तैयारियां कर रहा था कि कोरोना वायरस के चलते देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन हो गया।

ऐसे में मेहता और भंडारी परिवार का एक साथ किसी जगह मिलना संभव नहीं था। दोनों परिवार भी चाहते हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का दिल से पालन करें वहीं वे चाहते थे कि तय मुहूर्त पर ही सगाई भी हो जाए। ऐसे में तय किया गया कि क्यों न साक्षी और रौनक की सगाई ऑनलाइन ही कर दी जाए। तय मुहूर्त पर सोमवार सुबह 8 बजे बैंगलुरू से रौनक वाटसन एप पर ऑनलाइन आए और ग्रुप वीडियो कॉलेज के जरिए दिल्ली से उनके पैरेंट्स और जोधपुर से साक्षी व मेहता परिवार जुड़ गया। संजय मेहता ने विधि-विधान से रौनक को नारियल और देवताओं के लिफाफे भी ऑनलाइन ही दिए और सगाई की सभी रस्में पूरी की।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ने भंडारी परिवार मूलरूप से जोधपुर के ही रहने वाले हैं। फिलहाल प्रमोद भंडारी दिल्ली में टाटा समूह में इंजीनियर हैं और वहीं रहते हैं जबकि, रौनक आईआईटी करने के बाद बैंगलुरू में ही जॉब कर रहे हैं। ऑनलाइन सगाई का आइडिया साक्षी के भाई नमन ने दिया। दोनों परिवारों ने इस पर चर्चा की और ऑनलाइन सगाई करना तय किया।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग