ताश के पत्तों की तरह बिखर गई यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग, देखें Video

ताश के पत्तों की तरह बिखर गई यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग, देखें Video

नई दिल्ली : गाजा पर जारी इजरायली हमलों के बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसे लेकर बेंजामिन नेतन्याहू सरकार की तीखी आलोचना हो रही है। यह वीडिया फिलिस्तीन की एक यूनिवर्सिटी को बम से उड़ाए जाने का है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में अमेरिका ने भी सख्त नाराजगी जाहिर की है और इजरायल से सफाई मांगी है। वीडियो में दिखता है कि कैसे यूनिवर्सिटी के मेन कैंपस को एक ही झटके में बम से उड़ा दिया जाता है। शांत और खाली पड़े कैंपस में विस्फोट होता है और पूरा परिसर आग के गोले में तब्दील होकर राख का ढेर बन जाता है। यह धमाका इतना शक्तिशाली था कि आसपास की इमारतें भी हिल जाती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डेविड मिलर से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि इस बार में उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है। अल-इसरा यूनिवर्सिटी के इस कैंपस को लेकर इजरायल का दावा था कि इसे हमास ने अपना कैंप बना लिया था। यूनिवर्सिटी के परिसर को उसने अपने लड़ाकों के छिपने और हथियारों को रखने का ठिकाना बनाया था। एक शिक्षण संस्थान पर हमले को लेकर इजरायल की तीखी आलोचना हो रही है। इसके जवाब में उसका कहना है कि वहां कोई पढ़ाई नहीं हो रही थी बल्कि आतंकियों ने ठिकाना बना रखा था।

इस बीच फिलिस्तीनी पक्ष दावा कर रहा है कि यूनिवर्सिटी कैंपस के ससाथ ही नेशनल म्यूजियम को भी तबाह कर दिया गया है। यह संग्रहालय भी यूनिवर्सिटी की ओर से ही बनाया गया था। यह विश्वविद्यालय खान यूनिस शहर में है, जहां हमास के लड़ाकों ने ठिकाने बना रखे हैं। इस बीच फिलिस्तीनी संगठनों का कहना है कि इजरायल ने रात भर गाजा पट्टी पर हमले किए हैं। इन हमलों में 77 लोग मारे गए हैं। बता दें कि इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमास ने हमला बोला था। उसके बाद से ही इजरायल लगातार हमले कर रहा है।

संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि इन हमलों में अब तक 25 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं। यही नहीं गाजा की करीब 85 फीसदी आबादी यानी 24 लाख से ज्यादा लोगों को पलायन करना पड़ा है। हालात यह हैं कि गाजा पट्टी में खाना, पानी, ईंधन और दवाओं तक की भारी किल्लत है। कई शहरों में तो लोग प्यासे तड़प रहे हैं और टैंकरों से वक्त-बेवक्त पानी की सप्लाई हो पाती है।

Post Comments

Comments

Latest News

Road Accident में आठ लोगों की मौत, ऑटो में सवार थे सभी Road Accident में आठ लोगों की मौत, ऑटो में सवार थे सभी
Bihar News : बिहार के लखीसराय-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर बिहरौरा गांव के पास सवारियों से भरी एक ऑटो में किसी...
UP बोर्ड परीक्षा : बलिया कंट्रोल रूप में लगी 67 शिक्षक और अनुदेशकों की ड्यूटी, DIOS ने जारी किया संशोधित आदेश ; देखें लिस्ट
24 फरवरी से चलेगी नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन, देखें समय सारिणी
21 फरवरी का राशिफल : पूरे होंगे इन राशि वालों के अधूरे काम
बलिया के इस सरकारी स्कूल के वार्षिकोत्सव में दिखा गजब का उत्साह, BEO ने दिये खास संदेश
बलिया : Road Accident में बेटे की मौत, मां की हालत गंभीर
बलिया : गुरहत्थी में बिखर गई शादी की खुशियां, बिना दुल्हन लौटी बारात