नहीं रहे अजय देवगन को मोटरसाइकिल पर खड़े करने वाले वीरू देवगन

नहीं रहे अजय देवगन को मोटरसाइकिल पर खड़े करने वाले वीरू देवगन

मुम्बई। वीरू देवगन भले ही अजय देवगन के पिता के नाम से जाने जाते रहे लेकिन जब अजय देवगन कुछ नहीं थे तब भी वीरू देवगन इंडस्ट्री का जाना माना नाम थे. अमृतसर के देवगन परिवार से आने वाले वीरू के चार बच्चों में से दो अनिल और अजय ने फिल्मों का रास्ता चुना. वो फिल्मों में एक्शन सीन कोरियोग्राफ करते रहे हैं और कई खतरनाक स्टंट उन्होंने बिना किसी दिक्कत के फिल्मों में कलाकारों से करवाए.बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन होगया।अजय देवगन का मशहूर मोटरसाइकिल पर खड़े होने वाला स्टंट वीरू देवगन की ही देन था. 80 से ज्यादा फिल्मों में बतौर स्टंट और एक्शन डायरेक्टर काम करने वाले वीरू ने 1999 में बेटे अजय के साथ ‘हिन्दुस्तान की कसम’ फिल्म का निर्देशन भी किया.अजय देवगन की मेगा हिट फिल्म ‘जिगर’ का आइडिया भी वीरू देवगन का ही था. उन दिनों बॉलीवुड में एक्शन फिल्मों का ज़ोर नहीं था लेकिन पूरी तरह से मार्शल आर्ट के आसपास बुनी इस फिल्म को भारत में बनवाने का श्रेय वीरू देवगन को ही जाता है.
सिर्फ बेटे अजय को नहीं सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को भी वीरू देवगन ने कई सफल स्टंट करवाए हैं. वीरू ने करीब 80 से ज्यादा फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ करने का काम किया. इसके अलावा उन्होंने 'हिंदुस्तान की कसम' नाम से आई फिल्म को डायरेक्ट भी किया था.
साथ ही वीरू देवगन ने बतौर एक्टर भी फिल्म में काम किया था. वह क्रांति(1981), सौरभ(1979) और सिंहासन(1986) जैसी फिल्मों में बतौर एक्टर नजर आए. बतौर एक्शन डायरेक्टर उनकी बेहतरीन फिल्मों में 'फूल और कांटे', 'हिम्मतवाला', 'प्रेम रोग', 'क्रांति', 'दो और दो पांच' जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं।यह  मीडिया में खबर आंते जी  बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में ADG और DIG का छापा : अवैध वसूली का भंडाफोड़, नरही थानाध्यक्ष के साथ कोरंटाडीह पुलिस चौकी सस्पेंड ; दो पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार बलिया में ADG और DIG का छापा : अवैध वसूली का भंडाफोड़, नरही थानाध्यक्ष के साथ कोरंटाडीह पुलिस चौकी सस्पेंड ; दो पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार
बलिया : जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर पर एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया व डीआईजी आजमगढ़ वैभव...
बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग
बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम
25 जुलाई 2024 : अपने लिए कैसा रहेगा गुरुवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...