बलिया डीएम की बड़ी कार्रवाई : कटहल नाला की सिल्ट-सफाई करने वाली फर्म पर 3.92 लाख का अर्थदण्ड

बलिया डीएम की बड़ी कार्रवाई : कटहल नाला की सिल्ट-सफाई करने वाली फर्म पर 3.92 लाख का अर्थदण्ड

बलिया। कटहल नाले के सफाई कार्य में लापरवाही पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के सख्त रुख अख्तियार करने के बाद सिंचाई विभाग ने सम्बंधित फर्म पर बड़ी कार्रवाई की है। सिचाई खण्ड के अधीक्षण अभियंता ने मेसर्स प्रताप कंस्ट्रक्शन पार्टनर राणा प्रताप सिंह निवासी फरीदपुर पचखोरा पर 3 लाख 92 हजार 204 रुपये का अर्थदंड लगाया है। इसके साथ ही अनुबंध भी समाप्त कर दिया गया है।

अधीक्षण अभियंता ने बताया कि अनुबंध के अनुसार कटहल नाला के 1.800 किमी से 4.600 किमी एवं 13.900 से 18.600 किमी के बीच सिल्ट-सफाई कार्य किया जाना था। इसी बीच विगत 4 जून को अधिशासी अभियंता ने पत्र के माध्यम से बताया कि ठेकेदार द्वारा 2 जून 2021 से 16 जुलाई 2021 तक लगभग 50 प्रतिशत कार्य किया जा चुका है। शेष कार्य कराने में असमर्थता जाहिर की जा रही है। इसका कारण नाले तक मशीनों की पहुंच नहीं हो पाना बताया जा रहा था ।इसी बीच बृहस्पतिवार, 16 जून 2022 को जिलाधिकारी ने कटहल नाले में हो रहे सिल्ट-सफाई कार्य का बकायदा निरीक्षण कर दिया और धीमी प्रगति पर सिंचाई विभाग से जिम्मेदार अफसरों से सवाल किया। इसके बाद अधीक्षण अभियंता ने मेसर्स प्रताप कंस्ट्रक्शन के ऊपर अनुबंधित लागत के सापेक्ष पांच प्रतिशत, यानि 3 लाख 92 हजार 204 रुपये का अर्थदंड की कार्रवाई करते हुए अनुबंध को समाप्त कर दिया है।

यह भी पढ़े बलिया : इच्छुक अभ्यर्थी 25 मई तक जमा करें आवेदन पत्र

वर्तमान में सुधा एसोसिएट्स द्वारा कटहल नाले के सिल्ट सफाई का कार्य किया जा रहा है। पहले एक बड़ी मशीन से सफाई का कार्य हो रहा था परंतु अब तीन और मशीनें लगा दी गई है। पहले के ठेकेदार ने परमानंदपुर के पास मशीनें न पहुंच पाने की दिक्कत बताई गई थी लेकिन जिलाधिकारी के निरीक्षण के बाद तहसील कर्मियों और ग्राम प्रधान जलालुद्दीन के सहयोग से मशीनों की पहुंच नाले तक करवा दी गई है। जिससे अब नाले की सफाई का कार्य जारी है।

यह भी पढ़े बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार

Post Comments

Comments

Latest News

डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात
UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर आई है, जहां साइबर अपराधियों ने सिविल...
बलिया में आज दो चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे सीएम योगी
25 मई 2024 : क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : रिपेयरिंग के लिए आई कार में लगी आग, लैपटॉप भी जला 
बात बलिया की... मंदबुद्धि युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, जानकर रह जायेंगे दंग
बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार
बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, ऐसे हुई शिनाख्त