बलिया में चल रही थी अवैध असलहा फैक्ट्री : पुलिस ने किया भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

बलिया में चल रही थी अवैध असलहा फैक्ट्री : पुलिस ने किया भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

बलिया। सिकंदरपुर पुलिस ने अवैध शस्त्र, कारतूस व असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की मोटर साइकिल व असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद हुआ है।गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों के विरूद्ध पुलिस ने धारा 3/5/25 (1) (कक) शस्त्र अधिनियम व 41/411 आईपीसी में पाबंद कर चालान न्यायालय कर दिया। 

प्रभारी निरीक्षक सिकंदरपुर के नेतृत्व में उप निरीक्षक सूर्यनाथ यादव मय फोर्स द्वारा चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर पिन्टू पासवान पुत्र स्व. हरिहर (निवासी : बहादुरपुर कारी, थाना गड़वार) व गोलू वर्मा पुत्र दिनेश शर्मा (निवासी पिपराकलां, थाना खेजुरी) को अवैध असलहा व कारतूस के साथ खरीद दरौली कंटा तिराहा के पास से गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से चोरी की मोटर साइकिल भी बरामद हुई। 

पकड़े गये अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग अपने एक अन्य मित्र सचिन राजभर के साथ मिलकर खरीद दरौली जाने वाले मार्ग पर स्थित राजीनन्द यादव के डेरे से लगभग 700 मीटर पश्चिम तरफ दियरा में सरपत की झाड़ी की आड़ में तमंचा बनाते हैं। यह मोटर साइकिल पल्सर पकड़ी थाना क्षेत्र से चुराए थे।

अभियुक्तों की निशानदेही पर राजीनन्द यादव के डेरे से करीब 700 मीटर दूर झाड़ियों में बैठकर सचिन राजभर तमंचा बनाता मिला, जिसे पुलिस बल ने घेर कर पकड़ लिया। गिरफ्तार सचिन राजभर पुत्र रामअवध राजभर (निवासी खटंगी थाना सिकन्दरपुर) के पास एक अर्ध निर्मित तमंचा 315 बोर व भारी मात्रा में असलहा बनाने के उपकरण बरामद हुए। पुलिस टीम में उप निरीक्षक सूर्यनाथ यादव व सुभाष यादव, एचसी अतुल पाण्डेय व फौजदार यादव, कां. सुनील निषाद, राहुल चौधरी, प्रीतम सिंह व जगदीश पटेल शामिल रहे।

यह भी पढ़े बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह पर जानलेवा हमले में वांछित एक और अभियुक्त गिरफ्तार

बरामद असलहा व उपकरण

यह भी पढ़े भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर ने जारी किया बलिया लोकसभा क्षेत्र का संकल्प पत्र

एक तमंचा .315 बोर, एक तमंचा .12 बोर, जिन्दा कारतूस .315 बोर, दो जिन्दा कारतूस .12 बोर, एक अर्ध निर्मित तमंचा 315 बोर, दो एलइडी लाईट, हवा देने वाली फुकनी मशीन, एक चौड़ी रेती, एक पतली रेती, एक हथौड़ी, एक लोहे की सड़सी, चार लोहे की सुम्ही, चार लोहे की कीलॉ, एक छीनी लोहे की, एक लोहे की पाइप, एक लोहे की पाइप का टुकड़ा, दो तमंचा की नाल बनाने हेतु पाईप का टुकड़ा, दो बड़े लोहे की स्प्रिंग, पांच छोटे साइज के तमंचा की बाडी बनाने हेतु लोहे का आकार में कटा हुआ चादर तीन, लोहे की प्लेट दो, लोहे की अर्द्धनिर्मित हैमर दो, लोहे की लाकिंग पिन दो, फायरिंग पिन दो, लोहे का टुकड़ा दो, लोहे का ठीहा एक, लोहे की सरिया छोटा बड़ा तीन, तमंचा के पुर्जे लोहे के जो कील नुमा है पांच, दो खोखा कारतूस .315 बोर व चोरी की एक मोटर साइकिल बरामद की गई। 

यह भी पढ़े बलिया : श्री संत पागल बाबा जी ब्रह्मलीन, आज निकलेगी अंतिम यात्रा


Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज बलिया में पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
शिवदयाल पांडेय मनन की रिपोर्ट बैरिया, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कर्णछपरा गांव के सामने एनएच 31 पर राघव...
आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे मतदान अधिकारी बने सहायक अध्यापक, बीएसए ने किया सस्पेंड
बलिया में गृह मंत्री अमित शाह ने भरी हुंकार, बोले...
माफी मांगकर जा रहे ट्रैक्टर चालक को पीट-पीट कर मार डाला
बलिया : अपहरण कर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, युवक गिरफ्तार
बलिया : गलत काम में दो युवक गिरफ्तार
बृजभूषण सिंह के सांसद प्रत्याशी बेटे करण भूषण के काफिले की कार ने 4 को रौंदा, 2 युवकों की मौत