समय सीमा के अंदर पूरा हो निर्माण कार्य : मस्त

समय सीमा के अंदर पूरा हो निर्माण कार्य : मस्त



# पहली समीक्षा बैठक में सांसद मस्त ने गिनाई प्राथमिकता


बलिया: बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व सलेमपुर के सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने जनपद में चल रही योजनाओं और परियोजनाओं के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक की। सांसद द्वय ने जिले के विकास के लिए अपनी प्राथमिकता प्राथमिकताएं गिनाई। 

बलिया के सांसद मस्त ने अधिकारियों से कहा कि कार्य की प्राथमिकता और उसकी समय सीमा एक दूसरे के पूरक हैं। इसलिए निर्माण से जुड़े अधिकारी इसका ख्याल रखें।  पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया कि टूटी हुई सड़कों को ठीक कराने के लिए विभाग हमेशा तत्पर रहे। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी सड़कों की भी मरम्मत करा दी जाए। सरकार की जितनी योजनाएं है उसका लाभ जनता को मिलना चाहिए। विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद में जर्जर खंभे और तारों को बदलने की कार्रवाई में तेजी लाई जाए। हर घर बिजली होनी चाहिए।
लॉ एंड ऑर्डर पर उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी अपने अधीनस्थों के साथ बैठक कर लें। जिले में बेहतर कानून व्यवस्था के साथ हर पीड़ित को न्याय मिले, यह सुनिश्चित कराएं।
मस्त ने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसान सम्मान निधि का लाभ हर पात्र किसान को मिले। किसानों को किन योजनाओं के तहत लाभान्वित किया जा सकता है इसका व्यापक तौर पर प्रचार-प्रसार कराया जाए। मनरेगा से नालों की सफाई और बैरिया में भाखड़ नाला व बलिया में कटहल नाले का अतिक्रमण हटाया जाए। आगे कहा कि राजस्व विभाग में निचले स्तर पर कार्य करने की जरूरत है। शिक्षा विभाग को निर्देश दिया कि मिड डे मिल की का संचालन पूरी पारदर्शिता के साथ होना चाहिए। बलिया में मेडिकल कॉलेज प्रभावित है और शीघ्र मूर्ति रूप दिया जाए। उन्होंने बताया कि शासन की लाभकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक पहुंचनी चाहिए। इसके किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। जनता के प्रति जवाबदेही होनी चाहिए। सलेमपुर के सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि हर विभाग अपनी विभागीय योजनाओं से जनता को लाभान्वित करे, ताकि धरातल पर सरकार का काम दिख सके। 
        जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत ने कहा कि बैठक में जो निर्देश मिले हैं उसका अनुपालन सुनिश्चित कराएं। अगली बैठक में इसकी समीक्षा होगी। अगली मीटिंग में इसकी समीक्षा की जाएगी। सांसद सलेमपुर रविन्द्र कुशवाहा, बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह, सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, एडीएम रामआसरे, एएसपी विजय पाल सिंह, जिला सूचना अधिकारी एके पाण्डेय तथा सभी एसडीएम, जनपद के समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

बीकॉम पास शिवानी ने लड्डू गोपाल संग लिए सात फेरे, शादी में शामिल हुए 250 मेहमान बीकॉम पास शिवानी ने लड्डू गोपाल संग लिए सात फेरे, शादी में शामिल हुए 250 मेहमान
MP News : भक्ति और प्रेम के अद्भुत मेल की मिसाल तथा निश्चल भक्ति रूपी गगन में ध्रुव तारे की...
18 अप्रैल 2024 : पढ़ें दैनिक राशिफल, क्या कहते है आपके सितारे
लोकसभा 2024 का महासमर 144 बनाम 144 करोड़ के बीच : रामगोविंद चौधरी 
पति के दोस्त ने दिया साथ, वारदात की वजह कर देगी हैरान
बलिया : फंदे से झूल गया किन्नर
बलिया : देवी दर्शन को जा रही श्रद्धालुओं की जीप पलटी, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 : 512वीं रैंक के साथ बलिया के आफताब ने भरी सफलता की उड़ान