सीएमओ आफिस के बाबू ने मांगी रिश्वत तो डीएम को लिखा पत्र

सीएमओ आफिस के बाबू ने मांगी रिश्वत तो डीएम को लिखा पत्र


-मामला बीएमडब्लू मैनेजमेंट के नवीनीकरण का

बलिया। भले ही सूबे की योगी सरकार यह दावा कर रही हो कि प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को ‘जीरो टारलेंस पालिसी के तहत समाप्त कर दिया गया है और महकमे में रिश्वतखोरी पर पूरी तरह नकेल लगा दी गयी है, लेकिन प्रदेश सरकार का यह दावा ‘चिराग तले अंधेरा’ वाली कहावत को चरितार्थ करता नजर आ रहा है। कम से कम बलिया में तो हालात यही दिखायी दे रहे है। जहाँ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की जिला इकाई ने जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत को पत्र लिखकर यह आरोप लगाया है कि सीएमओं कार्यालय में तैनात बाबू ने बीएमडब्लू के नवीनीकरण के नाम अनावश्यक धन उगाही कर रहा है।

 18 अप्रैल को डीएम को सौंपे शिकायती पत्र में आईएमए बलिया के सचिव डॉ0 आरबी गुप्ता ने उल्लेख किया है कि बलिया जनपद के इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा संचालित नर्सिंग होम एवं पैथालाजी के बायो मेडिकल वेस्ट ;बीएमडब्लूद्ध मैंनेजमेंट के आयराइजेशन का नवीनीकरण के लिए आवश्यक प्रपत्रों से संतृप्त पत्रावली के आईएमए द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी के कार्यालय में प्रस्तुत किया गया। जहाँ एनआरएचएम टेबल पर तैनात लिपिक रंजय कुमार द्वारा संबन्धित फाइले को मंजूरी दिलाने की एवज में मोटी रकम की मांग की गयी। आइएमए के सचिव ने जिक्र किया है कि नहीं देने पर नवीनीकरण की प्रक्रिया बाधित करने की धमकी दे रहा है। उन्होंने शिकायती पत्र की प्रतिलिपि सीएमओ बलिया को भी भेजी है। आइएमए ने डीएम से गुजारिश की है कि उक्त रिश्वतखोरी बाबू के खिलाफ कड़ी कारवाई की मांग है।

By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

शिक्षकों को मिला मेहनत का फल : बच्चों ने किया बलिया के इस विद्यालय का कद ऊंचा शिक्षकों को मिला मेहनत का फल : बच्चों ने किया बलिया के इस विद्यालय का कद ऊंचा
बलिया : शिक्षा क्षेत्र रेवती के कम्पोजिट विद्यालय टोला गंगा पाण्डेय के चार बच्चों ने राष्ट्रीय आय और योग्यता आधारित...
बलिया : गंगा में डूबा मुंडन संस्कार में शामिल युवक, मौत से मचा कोहराम
बलिया में Road Accident, बाइक सवार युवक की मौत
शादी में मटका डांस करते-करते गिरा शख्स, निकल गई जान ; देखें वीडियो
बलिया में चोरी की बाइक पर फर्राटा भर रहा था युवक, पड़ी पुलिस की नजर ; फिर...
खड़ी ट्रक में बोलेरो ने मारी टक्कर, तीन बारातियों की मौत ; 6 घायल
आग ने बरपाया कहर : चार बच्चों समेत पांच लोगों की मौत