तीन मंडलों में आज मिले सर्वाधिक संक्रमित, गाजीपुर में 13 और बलिया में...

तीन मंडलों में आज मिले सर्वाधिक संक्रमित, गाजीपुर में 13 और बलिया में...


वाराणसी। मिर्जापुर, वाराणसी और आजमगढ़ मंडल में शुक्रवार को सर्वाधिक 34 लोग संक्रमित पाए गए। गाजीपुर में 13, बलिया में 9, जौनपुर में 4, वाराणसी में तीन, चंदौली में दो और, आजमगढ़, मऊ, भदोही में 1-1 मरीज मिला है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। तीनों मंडलों में अब तक 177 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

इनमें 63 प्रवासी हैं, जो महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली से लौटे हैं। शुक्रवार को वाराणसी में मिले दो मरीजों को छोड़कर सभी प्रवासी हैं। गाजीपुर के गोपालपुर गांव में छह संक्रमित मिले। ढोढ़ाबीर गांव, भीखमपुर, भरथना, फत्तेपुरअटवा, बयेपुर देवकली, गरुआ मकसूदपुर गांव में एक-एक संक्रमित मिला है। गाजीपुर में ही क्वारंटीन मऊ के सरया गांव का एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है।

बलिया में नौ पॉजिटिव मिले। इनमें से आठ लोग चांददियर निवासी संक्रमित किशोर के साथ अहमदाबाद से और एक लड़की कोलकाता से आई थी। बलिया में संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है। चंदौली में मिले दोनों संक्रमित मुंबई से ऑटो और स्कूटी से 12 मई को आए थे। चंदौली में मरीजों की संख्या तीन हो गई है। मऊ के परदहां ब्लाक के अहिलाद गांव में दिल्ली से लौटा 22 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला। अब जिले में तीन मरीज हो गए हैं। एक स्वस्थ हो चुका है।

भदोही में रघुरामपुर (रमईपुर) गांव के एक परिवार के 16 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। उनमें से नौ साल का बालक पॉजिटिव मिला है। जिले में संक्रमितों की संख्या चार हो गई है। वाराणसी में शिवाला निवासी 80 वर्षीय बीएचयू के रिटायर्ड प्रोफेसर और नरिया, सुंदरपुर निवासी रिटायर्ड एडीएम के 42 वर्षीय पुत्र और जंसा के युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

यहां संक्रमितों की संख्या अब 92 हो गई है। इनमें 35 एक्टिव केस हैं। जौनपुर में शुक्रवार को चार कोरोना पॉजिटिव मिले। सभी मुंबई से आठ मई को बोलेरो और बाइक से आए थे। इनमें से दो तरसावा और एक डीह अशरफाबाद का है। एक अन्य सुल्तानपुर जिले का है। वह भी डीह अशरफाबाद निवासी के साथ आया था। जिले में अब 18 पाजिटिव हो गए हैं।

आजमगढ़ में भी एक युवक पाजिटिव मिला है। इसने दिल्ली में 13 मई को सैंपल दिया था। कार से भाई के साथ लौट रहा था। रास्ते में ही सूचना दी गई पाजिटिव होने की। सीधे खुद ही मेडिकल कालेज आजमगढ़ पहुंच गया। भाई की रिपोर्ट आनी बाकी है। संक्रमित को ले जाने की सूचना मिलते ही कार चालक भाग खड़ा हुआ। 

Related Posts