बारात आने से पहले गायब हुई दुल्हन, चचेरी बहन ने लिए 7 फेरे ; विदाई के बाद लौटी लड़की ने बताई भागने की कहानी

बारात आने से पहले गायब हुई दुल्हन, चचेरी बहन ने लिए 7 फेरे ; विदाई के बाद लौटी लड़की ने बताई भागने की कहानी

Jaunpur News : मंगलगीतों के बीच शादी की रस्मों को निभाया जा रहा था। मेहंदी के साथ ही हल्दी की रस्म पूरी कर ली गई थी। बारात के स्वागत की तैयारी हो रही थी, तभी पलखत पाकर दुल्हन घर से फरार हो गई। इससे परिवार में हड़कंप मच गया। दुल्हन की काफी खोजबीन की गई, लेकिन पता नहीं चला। उधर, शाम होते ही बारात आ गई। फिर बारात पक्ष के लोगों से बात कर दुल्हन की चचेरी बहन से शादी कराई गई।
 
मामला जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। गांव निवासी एक युवती की शादी कल्याणपुर मिर्जापुर निवासी युवक के साथ तय थी। शनिवार को बारात आनी थी। दोपहर रस्मों के दौरान युवती बिना किसी को कुछ बताए घर से निकल गई। परिजन उसकी तलाश में जुट गए। लड़की नहीं मिली तो पिता ने पुत्री के गायब होने की सूचना पुलिस को दी। इधर, निर्धारित समय पर बारात आ गई तो होने वाली दुल्हन की चचेरी बहन को शादी के लिए मनाया गया। वो तैयार हो गई। कन्या पक्ष के लोगों ने बारात पक्ष को मामले से अवगत कराया। दूल्हे ने समझदारी दिखाई और वो शादी के लिए तैयार हो गया। 
 
उधर, रविवार को विदाई होते ही घर से भागी लड़की ने थाने पहुंचकर पुलिस से जो कहा वह हर किसी को सोचने के लिए विवश कर दिया। उसने कहा कि मैं पढ़ना चाहती हूं, लेकिन परिवार के लोग जबरदस्ती शादी कर मुझे पढ़ाई से वंचित करना चाहते हैं। मैं आईएएस बनना चाहती हूं। इसीलिए शादी करने से इनकार करते हुए भागी। शादी न करने की जानकारी मैं पहले भी अपनी मां को बता चुकी थी। उसे किसी ने भगाया नहीं, बल्कि खुद से गई थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में जिन्दगी की जंग हार गया एक और सहायक अध्यापक, रात में बिगड़ी तबीयत और थम गई सांस बलिया में जिन्दगी की जंग हार गया एक और सहायक अध्यापक, रात में बिगड़ी तबीयत और थम गई सांस
Ballia News : शिक्षा क्षेत्र रसड़ा के कम्पोजिट बिद्यालय सरदासपुर पर तैनात प्रभारी प्रधानाध्यापक शाहनवाज हुसैन का आकस्मिक निधन हो...
6 लड़के, 3 लड़कियां और रंगरेलियां, घर में चल रहा था गंदा धंधा
छलक न जाये दर्द कहीं...
05301/05302 : 25 अप्रैल से होगा इस साप्ताहिक विशेष ट्रेन का संचलन
जहर मुझको पिला देना मगर ऐसा नहीं करना, मेरा दिल तोड़कर...
24 अप्रैल 2024 : जानिएं कैसा रहेगा आपका बुधवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
हीट बेव : बलिया में बदल गया स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया आदेश