बलिया : फर्जी डॉक्टर बन शादी करना पड़ा भारी, दूल्हे के साथ मां-बाप को भी मिली सजा

बलिया : फर्जी डॉक्टर बन शादी करना पड़ा भारी, दूल्हे के साथ मां-बाप को भी मिली सजा

Ballia News : फर्जी डाक्टर बनकर शादी करने वाले दूल्हे के साथ उसके माता-पिता भी सजा के हकदार बन गए। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शांभवी यादव की अदालत ने फर्जी डाक्टर बन शादी करने वाले अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में लेते हुए पांच साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। वहीं, पीड़िता के सास-ससुर को तीन वर्ष का कारावास तथा पंद्रह हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया। जुर्माना राशि जमा न करने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी। 
 
अभियोजन के अनुसार सदर कोतवाली के जापलिनगंज निवासी वादी सुनील वर्मा की बहन सुनीता की शादी सागरपाली में 28 मई 2013 को हुई थी। शादी से पहले लड़के के घर वालों ने उसे डाक्टर बताया था, लेकिन बाद में यह बात गलत साबित हुई। यही नहीं, शादी के  कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले दहेज के लिए सुनीता को प्रताड़ित करने लगे। मांग पूरी नहीं होने पर 15 दिसंबर 2014 को मारपीट कर सुनीता को ससुरालियों ने घर से भगा दिया।
 
मायके लौटी विवाहिता ने घरवालों को बताया कि पति डॉक्टर नहीं है। दहेज लेने के लिए कुछ दिनों के लिए फर्जी डॉक्टर बना था। विवाहिता के भाई सुनील ने फेफना थाने में सागरपाली गांव निवासी सुनील वर्मा (पति), शिव शंकर वर्मा (ससुर) व राधिका (सास) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। मामले में सुनवाई करते हुए सीजेएम ने फैसला सुनाया।
Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

29 मार्च 2024 : जानिएं आज का राशिफल, क्या कहते है अपने सितारे 29 मार्च 2024 : जानिएं आज का राशिफल, क्या कहते है अपने सितारे
मेष आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ना करें, नहीं तो आपके कामों...
बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत
बलिया : तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा जवान का शव, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई
बिहार सरकार ने काटी यूपी की बिजली, बलिया की 50 हजार आबादी अंधेरे में ; मचा हाहाकार
Ballia : बस के चक्कर में पलटी बाइक, दोस्तों को रौंदते हुए निकला टेम्पो ; युवक की मौत
बलिया में चोरी की बाइक और तमंचा-कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार
प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने किया खुदकुशी का प्रयास, बलिया से जुड़ा है तार