Odisha Train Accident : अबतक 288 लोगों की मौत; PM मोदी बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे

Odisha Train Accident : अबतक 288 लोगों की मौत; PM मोदी बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे

Odisha Coromandel Train Accident Updates : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे का जायजा लिया। उन्होंने घायलों से मुलाकात भी की। हादसे पर दुख जताते हुए पीएम ने कहा, हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। बता दे कि बालासोर से करीब 40 किलोमीटर आगे शुक्रवार की रात कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर एक मालगाड़ी से हो गई। टक्कर के बाद कोरोमंडल ट्रेन की स्लीपर बोगी के 10 से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में मृतकों की संख्या 288 पर पहुंच गयी है। फिलहाल, राहत एवं बचाव कार्य जारी है। वहीं, ट्रैक का मरम्मत कार्य भी तेजी से चल रही है। 

मलबा हटाने का काम जारी

ओडिशा ट्रेन हादसे में एनडीआरएफ के डीआईजी मोहसिन शाहिदी ने बताया कि 288 शव बरामद किए गए है, जबकि 1000 से ज्यादा घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। ट्रैक से उतरी ट्रेनों के बचे हुए मलबे को हटाने के प्रयास जारी हैं। मौसम काफी गर्म होने के बावजूद पूरी रात बहाली का काम जारी रहेगा।

रेल मंत्री से मांगा इस्तीफा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि ओडिशा रेल हादसे को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। संवाददाताओं से बात करते हुए बघेल ने कहा कि इस घटना से पूरे देश शोक में है। कहा कि बीजेपी नैतिकता की बात करती है, इसलिए रेल मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहुंची

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शनिवार को दुर्घटनास्थल पर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन में एंटी कोलिशन डिवाइस नहीं था। अगर वह होता तो यह हादसा नहीं होता। हमारे राज्य के जिन लोगों की इस हादसे में मृत्यु हुई है, उनके परिजनों को हम पांच-पांच लाख रुपए देंगे।

Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
लखनऊ : यूपी में गर्मी के चलते स्कूलों का समय एक बार फिर बदल गया है। कक्षा एक से लेकर...
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग
शादी के लाल जोड़े में शिक्षक प्रेमी का इंतजार करती रही दुल्हन, दूल्हा दूसरी प्रेमिका के साथ फरार