Covid19 से जंग को तैयार है तो करें यह काम, रेलकर्मी दिखा रहे दिलेरी

Covid19 से जंग को तैयार है तो करें यह काम, रेलकर्मी दिखा रहे दिलेरी


वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण को फ़ैलने से रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार के  आदेशानुसार वाराणसी मंडल के 10379 रेल कर्मियो तथा उनके परिवार के 6813 सदस्यों ने आरोग्य सेतु एप्प रिजिस्टर किया है। इस प्रकार मंडल पर कुल 17195 लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया है, जबकि मंडल पर 12171 कर्मचारी कार्यरत है। 

मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में प्रवेश करने के लिए हर कर्मचारी को आरोग्य सेतु एप्प पर दिखाना होगा कि वो सुरक्षित है। इसके अतिरिक्त कार्यालय में कर्मचारियों का प्रवेश मास्क के साथ केवल मुख्य द्वार से ही थर्मल स्कैनिंग के पश्चात और आई कार्ड दिखाने के बाद ही हो सकेगा। इसके साथ ही कार्यालय में प्रवेश करते समय हाथों को सेनेटाइज किया जाएगा। 
इसके लिए मुख्य द्वार पर मेडिकल एवं रेलवे सुरक्षा बल की टीमें तैनात की गईं है। मंडल रेल प्रबंधक ने  आरोग्य सेतु एप  के बारे में बताते हुए स्पष्ट किया कि इस एप को install करना क्यों आवश्यक है। 

आरोग्य सेतु App क्यों जरूरी

प्रधानमंत्री ने भी निवेदन किया है। यह एप्प आपसे कुछ पूछता है जैसे कि क्या आपको खांसी है ? बुखार है ? सांस लेने में परेशानी है ? यह एप्प ब्लू टूथ और लोकेशन को ऑन रखने को कहता है। आप ब्लू टूथ ऑलवेज ऑन रखिये। जब भी आप किसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाते हैं। यह एप्प ब्लू टूथ से आस पास के मोबाइल से संदेश लेता देता रहता है। जब आप किसी के पास खड़े हैं तो आप भी ग्रीन जोन के हैं। पास खड़ा व्यक्ति भी ग्रीन जोन वाला नार्मल व्यक्ति ही है, पर अगर वह व्यक्ति आज से 10 दिनों बाद किसी कारण से कोरोना पॉजिटिव हो जाएगा तो यह एप्प आपको तुरंत alert कर देगा और आपका ग्रीन कलर बदल कर ऑरेंज या पीला हो जाएगा।

यह बताएगा कि आज से 10 दिन पहले आप कहां कहां गए और किस कोरोनॉ पॉजिटिव के संपर्क में आये, जो विगत दिनों से छुपा या अनजान था। यानी 10 दिन पहले उसे छिपा हुआ संक्रमण था, जो अब साफ साफ दिखने लगा है। तब आप तुरंत अपनी जांच कराएंगे साथ ही यह एप्प उन सभी व्यक्तियों को सूचना दे देगा।सबकी लोकेशन ऑन रहने से उनकी मूवमेंट भी पता चलेगी और कोरोना से लड़ना आसान होगा। भारत सरकार ने COVID-19 के खिलाफ संघर्ष के लिए 'आरोग्य सेतु' मोबाइल एप लॉन्च किया है।

इंस्टॉल करें:

Android :
https://play.google.com/store/apps/details?id=nic.goi.aarogyasetu
iOS :
https://apps.apple.com/in/app/aarogyasetu/id1505825357

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज
बैरिया, बलिया : बैरिया तहसीलदार न्यायालय से गायब 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही प्रकरण में शुक्रवार की देर...
UP Board Result 2024 : इंतजार खत्म, यूपी बोर्ड 20 अप्रैल को जारी करेगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट
बलिया : पत्रकार नीरज चौबे को पितृशोक
बलिया में सिपाही पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज
बलिया में भीषण Road Accident : शिक्षक पुत्र समेत दो युवकों की दर्दनाक मौत, एक रेफर
ऐसे स्कूलों पर कसेगा शिकंजा, बलिया बीएसए ने सभी बीईओ से मांगी चार विन्दुओं पर रिपोर्ट
बलिया : माहिला समेत दो हत्यारोपी गिरफ्तार