सांसद के साथ साथ उपभोक्ताओं को भी रुला रही बिजली

सांसद के साथ साथ उपभोक्ताओं को भी रुला रही बिजली



मुरली छपरा,बलिया। बिजली, बिजली, बिजली। नाक में दम कर दिया है इस बिजली ने। कब आएगी, कब जाएगी, यह बात विभाग को पता पता नहीं चल पा रहा है है। इस भीषण गर्मी में लोग बिजली के ऐसी आंख मिचौली से बेहाल हैं। बच्चे, बूढ़े व घर में रहने वाली महिलाओं का दम घुट रहा है। यहां तक कि विद्युत आपूर्ति और सरकार का रोस्टर भी फेल है। फलस्वरूप भीषण गर्मी में विद्युत की दबरदस्त कटौती से त्राहि-त्राहि मची हुई है।
जी हां, हम बात कर रहे हैं विद्युत उपकेंद्र बैरिया व लोकधाम (ठेकहां) विद्युत उपकेंद्र पर तैनात विद्युतकर्मियो को भी पता नहीं है कि बिजली कब आएगी। लोगों का कहना है कि लोक सभा चुनाव के पूर्व बिजली की दशा बहुत अच्छी थी किंतु चुनाव बीतते ही बिजली पर सरकार का भी दावा फेल हो गया है। सरकारी रोस्टर बेमतलब साबित हो रहा है। स्थिति यह है कि 16 से 18 तक लगातार बिजली गुल रह रही है।

उल्लेखनीय है कि विद्युत उपकेंद्र लोकधाम ठेकहां के ही फीडरों पर सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, पूर्व सांसद भरत सिंह व राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश का घर है। फिर भी बिजली के हालत में सुधार नहीं हो पा रहा है। लोकधाम पर तैनात कर्मियों से पूछने पर कि बिजली कब आएगी, तो उनका सीधा- सीधा जबाब कि यहां पर किसी को पता नहीं कि बिजली कब आएगी। बिजली आने पर आपूर्ति की जाएगी। अब ऐसी भीषण गर्मी में बिजली के अभाव में लोग बिलबिला रहे हैं। रात में गर्मी से राहत के लिए लोग घरों से बाहर निकल कर पंखा झलते नजर आ रहे हैं।

रिपोर्ट विद्या भूषण चौबे

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी 25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी
बलिया : ग्रीष्मकालीन छुट्टी 24 जून को समाप्त हो रही है, यानि 25 जून से परिषदीय स्कूल खुलेंगे। इसको लेकर...
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा 11 वर्षीय बच्चे का हत्यारा
बलिया में करंट से युवक की मौत, बेटे के शव को सीने से लगाकर बिलखती रही मां
बलिया से चार इंस्पेक्टर और 27 दरोगा का तबादला
ब्यूटी पार्लर में सज रही दुल्हन की गोली मारकर हत्या
24 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में कुछ यूं मना अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस