दबंगों की पिटाई से हुई दलित की मौत पर ग्रामीणों ने काटा बवाल, पुलिस को छूटे पसीनें

दबंगों की पिटाई से हुई दलित की मौत पर ग्रामीणों ने काटा बवाल, पुलिस को छूटे पसीनें

चिलकहर(बलिया)। विगत 26 मई को गड़वार निवासी गांव के हरिजन (पूरब बस्ती) निवासी बुटन राम 60 (वर्ष) एक तेरहवी के कार्यक्रम में शामिल होकर अपने घर लौट रहा था कि रास्ते मे इसी गांव के दो व्यक्तियों से कहा सुनी हो गयी। जिसके बाद उन व्यक्तियों ने लात-घूंसों से उसकी पिटाई कर दी। किसी तरह मृतक अपने घर आकर परिजनों से पूरी बात बताया।परिजन उसे इलाज हेतु जिला चिकित्सालय ले गए जँहा उसका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान बुधवार को अचानक उसकी तबियत ज्यादा खराब होने पर चिकित्सकों ने उसे वारणसी रेफर कर दिया। वाराणसी ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।
इससेेेे  आक्रोशित परिजन एवं सैकड़ों की संख्या में हरिजन बस्ती मुहल्लावासी शव को लेकर थाने में पहुँच गये और गड़वार ग्राम प्रतिनिधि ददन राम के नेतृत्व में अभियुक्तों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग के लिए धरने पर बैठ गये। मौके की नजाकत को समझते हुए अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह, सीओ सदर अवधेश चौधरी, रसड़ा, फेफना, पकड़ी, बलिया कोतवाली सहित कई थानों की फोर्स शांति व्यवस्था हेतु आ गयी।बाद में स्थानीय पुलिस ने मृतक के पुत्र विसर्जन भारती की तहरीर पर दोनों अभियुक्तों पर मुकदमा कायम किया।


थाना प्रभारी विनीत मोहन पाठक ने बताया कि  मुकदमा दर्ज किया जा चुका है और जल्द ही पुलिस अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लेगी।उसके बाद हरिजन बस्ती के मुहल्ला वासी शांत हुए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दिया। सपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक सनातन पांडेय मौके पर पहुंच कर मृतक के परिवार को ढांढस बढ़ाया और हर संभव मदद करने का वादा किया। कहा कि गरीबों व मजलूमों पर जूल्म नहीं होने दिया जायेगा, अगर गिरफ्तारी नहीं होती है तो आंदोलन किया जायेगा। इस अवसर पर  ददन भारती, संतोष राम, संजय भारती, ओमप्रकाश पान्डेय समेत लोग रहे।


रिपोर्ट संजय पांडेय

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा बलिया का लाल, नम हुई हर आंखें तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा बलिया का लाल, नम हुई हर आंखें
बलिया : छत्तीसगढ़ के मिरतुर जिले में रविवार को नक्सली हमले में शहीद जवान राम अशीष यादव का शव मंगलवार...
थिएटर्स में धमाल मचा रही 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', कमाई 100 करोड़ पार 
सब इंस्पेक्टर के खिलाफ एसपी का बड़ा एक्शन
Ballia Road Accident : तिलक समारोह से लौट रही जीप में पिकअप ने मारी टक्कर, अब तक 6 की मौत, चार रेफर
बलिया : पॉक्सो एक्ट में दोषी अभियुक्त को जुर्माना संग 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा
शिक्षिका से छेड़छानी, सहायक अध्यापक सस्पेंड 
27 फरवरी का राशिफल : इन राशि वालों की आय मे हो सकती है वृद्धि