पेयजल मयस्सर कराने का अनमोल तोहफा हुआ कबाड़

पेयजल मयस्सर कराने का अनमोल तोहफा हुआ कबाड़




रसड़ा (बलिया)। भीषण गर्मी में मरीज़ त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहे जिम्मेदार अधिकारी एसी में मजा ले रहे हैं। 
ज़ी हां रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आदर्श नगरपालिका द्वारा लाखों की लागत से मरीजों को शुद्ध पेयजल के लिए बड़ी धूमधाम से आरओ लगाया गया मगर जिम्मेदार अधिकारियों व कार्यदाई संस्था के लापरवाही के कारण महिनों से खराब होने के कारण बंद पड़ा है। पालिका परिषद के सौजन्य से  सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में स्थापित आरओ प्लांट को उद्घाटन करने के पश्चात पालिकाध्यक्ष श्रीमती मोती रानी सोनी ने उपर्युक्त बातें कहीं थी
   सीएचसी को आदर्श सीएचसी बनाने की इच्छा व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया था कि सीएचसी की समस्याओं के समाधान की दिशा में नगर पालिका परिषद हर संभव सहायता देती रहेगी। मगर कथनी और करनी में यहां अंतर दिख रहा है ।   इस संबंध में अखण्ड भारत न्यूज़ संवाददाता ने अधीक्षक वीरेंद्र कुमार से बातचीत किया तो उन्होंने बताया कि नगरपालिका अध्यक्ष को अवगत कराया। उन्होंने कार्यदाई संस्था का नम्बर दिया और कम्पलेन कर ठीक कराने को कहा मगर जिम्मेदार कार्यदाई संस्था महिनों से फ़ोन किया जा रहा है। मगर अनमोल तोहफ़ा को कबाड़ बना कर रख दिया है ।
लोगों ने आरोप लगाया कि लाखों रुपए सरकारी धन खर्च करने के बाद भी मरीजों को शुद्ध जल उपलब्ध कराने में कार्यदाई संस्था अक्षम सिद्ध हो रही है ऐसे में कार्यदाई संस्था को नगरपालिका से ब्लैक लिस्टेड कर डिपाजिट मनी रोक कर  अधिशासी अधिकारी दूसरी कार्यदाई संस्था से  खराब पड़े आर ओ को जल्द ठीक कराने की मांग की है। हालांकि इस संबंध में नगरपालिका अध्यक्ष  प्रतिनिधि वशिष्ठ नारायण सोनी से उनका पक्ष जानने के लिए दूरभाष से सम्पर्क किया मगर सम्पर्क नहीं हुआ।  

   रिपोर्ट पिन्टू सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News