गोकशी के लिए बिहार जा रही पांच गौवंश मवेशियों को पुलिस ने कराया मुक्त, एक तस्कर गिरफ्तार

गोकशी के लिए बिहार जा रही पांच गौवंश मवेशियों को पुलिस ने कराया मुक्त, एक तस्कर गिरफ्तार


रामगढ़/बलिया। हल्दी थाना क्षेत्र के गंगापुर गंगा घाट से गौकसी के लिए बिहार ले जायी जा रही चार गाय एवं एक बछिया को पुलिस ने मुक्त कराया।इस दौरान पुलिस के हत्थे एक तश्कर चढ़ा,जबकि एक अन्य भागने में सफल रहा। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त को संबंधित धाराओं में निरुद्ध कर चालान न्यायालय कर दिया। 
जानकारी के अनुसार, चौकी प्रभारी पंकज सिंह बिसेन अपने हमराहियों के साथ इलाके में गश्त पर थे, तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ गौ तस्कर गौवंश मवेशियों को  गंगापुर घाट से नाव द्वारा बिहार ले जाने की फिराक में है। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी पंकज सिंह बिसेन को देखते ही गौ तस्कर भागने लगे। लेकिन पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर एक को धर दबोचा जबकि दूसरा मौके से भागने में सफल रहा। इस दौरान पुलिस ने चार गायों और एक बछिया को  तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया। 

गंगा तट पर पहुंच कर चारों गाय एवं एक बछिया को एक मुजरिम के साथ गिरफ्तार कर लिया गया तथा एक व्यक्ति भागने में सफल रहा जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम सुबेदार यादव  पुत्र चंद्रिका यादव निवासी गंगापुर बताया। उसने बताया कि पांच  गौवंश मवेशियों को लेकर  बिहार जा रहा था। साथ ही यह भी बताया कि इस कार्य में उसका साथ बैरिया थाना क्षेत्र के दयाछपरा गांव निवासी भिखारी यादव दे रहा था, जो मौके से फरार हो गया। गिरफ्तार अभियुक्त को पुलिस ने मु0 अ0सं0 80/19धारा 3/5A/8 गोवध  निवारण अधिनियम व धारा 11पशु क्रुरता अधिनियम के तहत निरुद्ध कर  न्यायालय के सुपुर्द कर दिया। हालांकि कुछ तथा कथित लोगों द्वारा गिरफ्तार तस्कर को छुड़ाने के लिए चौकी प्रभारी पंकज सिंह बिसेन पर दबाव भी बनाया गया। लेकिन चौकी प्रभारी ने किसी की एक न सुनी। अलबत्ता फरार तस्कर की तलाश में जगह जगह छापेमारी तेज कर दी।  पुलिस इस कार्रवाई से  एक ओर जहाँ गौ तस्करों में हड़कंप मचा है वहीं आम जनमानस चौकी प्रभारी की मुक्त कंठ से प्रशंसा कर रहा है। इस अभियान को अंजाम देने में चौकी प्रभारी पंकज सिंह बिसेन के साथ साथ का0मिथिलेश यादव व का0रबिप्रकाश यादव  की अहम भूमिका रही।




रिपोर्ट रविन्द्र नाथ मिश्र

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News