रास्ते के विवाद में एक की गई जान दूसरे की हालत गंभीर

रास्ते के विवाद में एक की गई जान दूसरे की हालत गंभीर



# आरोपियों की बजाय पीड़ितों पर ही पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा


मुरलीछपरा(बलिया)। दोकटी थाना क्षेत्र के शिवपुर कपूर दियर गांव में रविवार की सुबह रास्ते के विवाद में हुए मारपीट में गंभीर रूप से घायल राजेंद्र सिंह उर्फ लल्लू सिंह (52) का रविवार की देर रात इलाज के दौरान आजमगढ़ के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया है। वहीं दूसरे पक्ष के लोग लल्लू सिंह की मौत के बाद घर छोड़कर फरार हो गए हैं। दोकटी पुलिस ने मृतक सहित सात लोगों पर उमेश मौर्य के तहरीर पर मुकदमा कायम किया है। वहीं मौर्य पक्ष के 14 लोगों के खिलाफ रामजी सिंह के तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है।

लोगों का कहना है कि पुलिस अगर थोड़ी सी गंभीरता बरतती तो शायद लल्लू की जान बच जाती। लोगों की माने तो लल्लू सिंह और उमेश मौर्य के बीच काफी दिनों से रास्ते का विवाद चल रहा था। लल्लू सिंह के पक्ष ने इसकी शिकायत लालगंज पुलिस चौकी में लिखित रूप से की थी। पुलिस ने कार्रवाई के जगह दोनों पक्षों में समझौता करा दिया था। जिसके बाद रविवार को मारपीट हो गई। आरोप है कि एक भाजपा नेता ने मारपीट के बाद उमेश मौर्य की तरफ से दोकटी थाने में लल्लू सिंह सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज करा दिया था। पुलिस उक्त नेता के कहने पर लल्लू सिंह आदि की गिरफ्तारी के लिए मौके पर पहुंची तो लल्लू सिंह व उनके परिवार के रामजी सिंह की स्थिति चिंताजनक देखते हुए उल्टे पैर भाग खड़ी हुई। घायलों को स्थानीय लोगों ने सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया, जहां से दोनों को सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, वहां से लल्लू सिंह व रामजी सिंह को वाराणसी के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर किया गया लेकिन वारणसी में चिकित्सकों की हड़ताल के वजह से परिजन दोनों घायलों को पहले मऊ व उसके बाद आजमगढ़ ले गए। जहां इलाज के दौरान राजेंद्र सिंह उर्फ लल्लू सिंह की मौत हो गई। वहीं रामजी सिंह की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है।




आखिरकार आधा दर्जन की हुई गिरफ्तारी

 शिवपुर कपूर दियर में रविवार को रास्ते के विवाद में हुए मारपीट में राजेंद्र सिंह उर्फ लल्लू सिंह की मौत के बाद लालगंज पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए छह आरोपितों को सोमवार को गिरफ्तार कर न्यायालय के सुपुर्द कर दिया। जहां संबंधित न्यायालय द्वारा सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया।
गिरफ्तार आरोपितों में उमेश मौर्य, राजू मौर्य, आकाश मौर्य, दहारी मौर्य, विकास मौर्य व इंद्रदेव को लालगंज पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया जबकि शेष आरोपितों को पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। लालगंज पुलिस के अनुसार छह लोगों का चालान धारा 147, 148, 307, 308 व 343, 323, 504 व 506 आईपीसी के तहत की गई है।

रिपोर्ट विद्या भूषण चौबे

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

थिएटर्स में धमाल मचा रही 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', कमाई 100 करोड़ पार  थिएटर्स में धमाल मचा रही 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', कमाई 100 करोड़ पार 
एंटरटेनमेंट डेस्क : 9 फरवरी को रिलीज हुई शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा...
सब इंस्पेक्टर के खिलाफ एसपी का बड़ा एक्शन
Ballia Road Accident : तिलक समारोह से लौट रही जीप में पिकअप ने मारी टक्कर, अब तक 6 की मौत, चार रेफर
बलिया : पॉक्सो एक्ट में दोषी अभियुक्त को जुर्माना संग 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा
शिक्षिका से छेड़छानी, सहायक अध्यापक सस्पेंड 
27 फरवरी का राशिफल : इन राशि वालों की आय मे हो सकती है वृद्धि
बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक में इन विन्दुओं पर चर्चा