बलिया में पंचायत का तुगलकी फरमान, प्रेमी युगल को किया जिला बदर

बलिया में पंचायत का तुगलकी फरमान, प्रेमी युगल को किया जिला बदर



चिलकहर (बलिया) । कहते हैं कि प्यार को किसी बंधन नहीं बांधा जा सकता। जब एक बार किसी पर दिल आ जाता है तो प्रेमी बना इंसान हद से गुजरने को तैयार रहता है। लेकिन यहाँ प्रेम के दो परिंदो को पंचायत ने ऐसा तुगलकी फरमान सुनाया है कि सुनकर लोगों की रूह कांप गयी है। प्यार को गुनाह के नजरिए से देखते हुए पंचायत ने पुलिस की मौजूदगी में दोनों  को जिला बदर का फरमान सुनाया है। जो इलाके में चर्चा का विषय बना है। इस घटना ने  जेहन में खाप पंचायतों की तस्वीर ताजा  कर दी ।
गड़वार थाना परिसर में क्षेत्र के दो गांवों के सम्मानित लोगों की एक पंचायत मंगलवार को हुई, जिसमें सिकरियां खूर्द निवासी एक युवक द्वारा बगल के गांव की एक युवती से प्रेम  प्रेम करने के मामले पर चर्चा हुई। पंचायत ने यह भी तथ्य सामने आया कि दोनों प्रेमी युगलों ने  पूर्व में किसी मंदिर मे जाकर शादी कर लिये था। जबकि लड़की के परिजनों ने थाने में तहरीर दी थी कि आरोपी युवक लड़की को लेकर भाग गयी था। पुलिस मामले की जांच व दोनों प्रेमी युगल की बरामदगी में जुटी हुई थी। पर मंगलवार को हुई थाने परिसर में  पंचायत व उसके तुगलकी फरमान ने न्याय के मुँह पर करारा तमाचा जड़ दिया। पंचायती फरमान के मुताबिक युवक व युवती बलिया जनपद में कभी नहीं आयेंगे। जब भी रहेगें बाहर ही रहेगें।
बता दें कि प्रेमी युगल बालिग है व शादी भी कर लिये है। इसको लेकर माहौल काफी तनाव पूर्ण था। जिसका हल थाने परिसर मे हुई सब कुछ सामान्य था पर प्रेमी युगल से पति पत्नी बने दंपति को गृह जनपद नही आने के लिखित फरमान ने प्रबुद्ध वर्ग को सकते मे डाल रखा है। इस बावत प्रभारी थानाध्यक्ष शिवजी कुंवर ने बताया कि स्थिति काफी बिगड़ती जा रही थी। सुलह समझौता इसी बात पर करने को दोनो पक्ष राजी था, सो निर्णय लेना पड़ा ।


रिपोर्ट संजय पांडेय

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : दिवंगत Teacher के परिजनों को सहयोग राशि सौंपते हुए शिक्षकों ने दिलाया यह भरोसा बलिया : दिवंगत Teacher के परिजनों को सहयोग राशि सौंपते हुए शिक्षकों ने दिलाया यह भरोसा
Ballia News : शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज के कंपोजिट विद्यालय मिड्ढा के प्रभारी प्रधानाध्यापक अली अख्तर खान के असामयिक निधन से...
बलिया से घोषित भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की जन आशीर्वाद यात्रा 15 को, देखें पूरा शेड्यूल
बलिया : प्राथमिक शिक्षक संघ ने उठाई विद्यालय संचालन के समय में परिर्वतन की मांग, डीएम को लिखा पत्र
13 अप्रैल का राशिफल : आज कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि वालों का दिन, पढ़िएं यहां
बलिया में बाइक सवार बदमाशों ने दो युवकों को मारी गोली, मचा हड़कम्प
बलिया : महिला गिरफ्तार, तीन की तलाश में छापेमारी ; ये है पूरा मामला
कारोबारी की बलि : हत्यारी महिला बोली- 5 दिन से सपने में नरबलि मांग रही थी माता